सलमान के पासपोर्ट पर अब नहीं लिखा होगा 'सजायाफ्ता'

  • सलमान के पासपोर्ट पर अब नहीं लिखा होगा 'सजायाफ्ता'
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-11:30 AM

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को राजस्थान हाईकोर्ट ने एक बड़ी राहत दी है। सलमान खान अब इंग्लैंड जा सकते हैं और उनके पासपोर्ट पर अब 'सजायाफ्ता' शब्द भी नहीं लिखा होगा। सलमान को मंगलवार को बड़ी राहत देते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने एक निचली अदालत के उस फैसले पर रोक लगा दी जिसमें अवैध शिकार के एक मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा मिली थी। इस फैसले के बाद सलमान खान इंग्लैंड के वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल, इंग्लैंड की वीजा नीति के अनुसार अगर किसी शख्स को चार से ज्यादा सालों की सजा हुई है तो उसे वीजा नहीं मिल सकता। क्योंकि सलमान को पांच साल की सजा हुई थी इसलिए इंग्लैंड दूतावास ने उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि भारत से सजा प्राप्त लोगों के पासपोर्ट पर 'सजायाफ्ता' लिखा होता है।

सलमान खान ने हाईकोर्ट में अर्जी देकर निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाने की गुहार की थी ताकि वे ब्रिटिश वीजा के लिए नया आवेदन दाखिल कर सकें। अर्जी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस निर्मल जीत कौर ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी और कहा कि सलमान अब किसी भी देश के वीजा के लिए अर्जी दे सकते हैं अब निचली अदालत का फैसला इसके आड़े नहीं आएगा।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You