MP: कांग्रेस सांसद राव उदयप्रताप सिंह BJP में शमिल

  • MP:  कांग्रेस सांसद राव उदयप्रताप सिंह BJP में शमिल
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-11:49 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में होशंगाबाद से कांग्रेस सांसद राव उदय प्रताप सिंह आज अपने एक दर्जन से अधिक समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं के सामने कांग्रेस सांसद सिंह को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। सिंह होशंगाबाद एवं नरसिंहपुर क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए हैं, जिनमें कई कांग्रेस के प्रदेश, जिला, नगर एवं पंचायतों के पदाधिकारी भी हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद सांसद सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी में उपेक्षित एवं घुटन महसूस कर रहे थे।

उन्होंने आरोप लगाया कि 25 नवंबर को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी में पैसे लेकर टिकट वितरण किया गया है। अब तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के समर्थक समझे जाने वाले सिंह ने कहा कि भाजपा में एक किसान के बेटे को जहां मुख्यमंत्री बनाया गया है, वहीं कांग्रेस इस समय सामंती नेतृत्व को आगे ला रही है। पार्टी में सिंह का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उनका (सिंह) राजनीतिक सफर 1989 से शुरू हुआ और अब तक उनकी छवि अत्यंत साफ रही है। कांग्रेस में भी उन्होंने लीक से हटकर राजनीति की है।

उनके भाजपा में शामिल होने से पार्टी को ताकत मिलेगी तथा हम होशंगाबाद एवं नरसिंहपुर क्षेत्र में बेहतर काम कर सकेंगे। उनके साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों में नरसिंहपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र पटेल, इसी जिले के जिला पंचायत सदस्य दिनेश कौरव, होशंगाबाद के जनपद पंचायत सदस्य भगवती प्रसाद चौरे, इसी जिले के जिला पंचायत सदस्य दिनेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस सचिव नवीन अग्रवाल, तेन्दूखेड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष महेन्द्र तिजोरीवाले, राधेश्याम पटेल सिवनी मालवा शामिल हैं। कांग्रेस सांसद सिंह ने 2009 के पिछले संसदीय चुनाव में भाजपा से पांच बार के सांसद सरताज सिंह को पराजित किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You