मोदी बोले, गरीबों का मजाक उड़ाती है कांग्रेस

  • मोदी बोले, गरीबों का मजाक उड़ाती है कांग्रेस
You Are HereChhattisgarh
Thursday, November 14, 2013-2:57 PM

रायपुर: प्रधानमंत्री पद के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस को चुनाव हारने से डर लग रहा है, इसलिए वह राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बता रही है। मोदी ने यहां राज्य के बेमेतरा जिला मुख्यालय में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस जनता के साथ धोखा कर रही है। कांग्रेस ने राज्य में चुनाव को जनता की आंखों में धूल झोंकने वाला और गुमराह करने वाला चुनाव बना दिया है।

 

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के लोगों से व्यक्तिगत तौर पर पूछा जाता है तब वे मुख्यमंत्री पद के लिए अजीत जोगी का नाम लेते हैं लेकिन ऐसी क्या मजबूरी है कि उनका नाम छुपाकर रखा जा रहा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि क्या उसे चुनाव हारने का डर सता रहा है, इसलिए वह यह नाम सामने नहीं ला रही है । जुल्म, सितम और पाप की ऐसी कौन सी कथाएं हैं जिन्हें बताने लिए डर लग रहा है। कांग्रेस को क्या तकलीफ है अजीत जोगी का नाम घोषित करने में।

 

राज्य में जिसे भी कांग्रेस मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के लायक समझती हो, चाहे वह अच्छा हो, बुरा हो या पापी हो, नाम जरूर घोषित करना चाहिए। गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान दिल्ली से कई नेता आ रहे हैं और कह रहे हैं कि हमने छत्तीसगढ़ को इतने रूपए दिए। क्या छत्तीसगढ़ को भीख दी गई है। यह छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान है। देश की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य की जनता से वादा किया है वह उन्हें मुफ्त चावल देगी तथा बिजली देगी।

 

देश में कई राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं लेकिन क्या उन्होंने वहां की जनता को मुफ्त में चावल देने की योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वादाखिलाफी के लिए मशहूर है। उन्होंने कहा कि केंद्र की संप्रग सरकार गरीबों का मजाक उड़ाने वाली सरकार है। योजना आयोग ने कहा है कि गांव में जो प्रतिदिन 26 रूपए कमाता है वह गरीब नहीं है। इसका मतलब है कि जो परिवार तीन सौ ग्राम प्याज खरीद सकता है वह केंद्र सरकार की नजर में अमीर है। कांग्रेस गरीबों को केवल अपना वोट बैंक मानती है।

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ तेजी से विकास कर रहा है और राज्य की तारीफ कांग्रेस के नेता कर चुके हैं। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां की मतदाताओं को भ्रमित कर रही है। उन्हें जरा पढ़कर यहां आना चाहिए और बताना चाहिए कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ का कितने बार सम्मान किया और तारीफ की। मोदी ने कहा कि राज्य में रमन सिंह की सरकार दिल्ली से पर्याप्त सहायता के बगैर अ‘छे से लड़ रही है। लेकिन केंद्र सरकार में माओवाद से लडऩे की हिम्मत नहीं है।

 

मोदी ने इस दौरान पहले चरण के मतदान के दौरान शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में देश में एनडीए की सरकार बननी तय है और यहां के मतदाता कोई गलती नहीं करते हुए राज्य में भाजपा को चुनें जिससे राज्य में और तेजी से विकास हो सके। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार डरी हुई है, इसलिए वह चुनाव सर्वेक्षण से डरती है तथा अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम बताने से डरती है। लेकिन भाजपा छत्तीसगढ़ में विकास करना चाहती है।

 

सोनिया पर अप्रत्यक्ष रूप से वार करते हुए मोदी ने कहा कि अगर आप (सोनिया) बीमार हैं तो बेटे (राहुल) को काम सौंप दो। महंगाई का मुद्दा उठाते हुए मोदी ने कहा कि  कांग्रेस ने महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन कम नहीं हुई। जनता आपसे हिसाब मांगेगी। क्या 100 दिन में महंगाई कम हुई। मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में क्या मुफ्त चावल दिए गए हैं। गौरतलब है कि आज मोदी की छत्तीसगढ़ में 5 रैलियां हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You