जे.डी.यू. ने उतारे 26 प्रत्याशी, बाकी का ऐलान 2-3 दिन में

  • जे.डी.यू. ने उतारे 26 प्रत्याशी, बाकी का ऐलान 2-3 दिन में
You Are HereNcr
Thursday, November 14, 2013-1:13 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने आज 26 प्रत्याशियों को आज मैदान में उतार दिया। बाकी प्रत्याशियों का ऐलान 2-3 दिनों के भीतर कर दिया जाएगा ।

इसमें एक विधायक, एक पूर्व विधायक एवं 2 पार्षदों को टिकट दिया गया है। पार्टी दिल्ली में सभी 70 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। साबिर अली के मुताबिक मटिया महल विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक शोएब इकबाल को टिकट दिया गया है। अभी हाल ही में शोएब जे.डी.यू.का दामन थामे हैं।

इसके अलावा चांदनी चौक सीट से पार्षद खुर्रम इकबाल को उतारा गया है। पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार उर्फ कालू भैया को बुराड़ी, ओखला से पार्षद शोएब दानिश, आदर्श नगर सीट से सीमा सिसोदिया, रिठाला से शमशुजुहा, बवाना से रीता देवी, किरारी से डी.एन. भगत, सुल्तानपुरी सीट से अशोक जाटव, नांगलोई जट से गिरिराज किशोर शर्मा, मंगोलपुरी सीट से बाबू लाल वाल्मिकी को टिकट दिया गया है।

जे.डी.यू. के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद साबिर अली के मुताबिक राजौरी गार्डन से मोइन खान, तिलक नगर सीट से एके बब्बर, जनकपुरी सीट से पंकज शर्मा, मटियाला सीट से श्रीपाल सिंह, बृजवासन से जयवीर सिंह राठौर, पॉलम सीट से सुरेंद्र, राजेंद्र नगर से

विनोद कुमार श्रीवास्तव, जंगपुरा से चौधरी विजय पाल, तुगलकाबाद से मो.साबिर, बदरपुर से विरेन्दर, त्रिलोकपुरी सुरक्षित से प्रीतम, करावल नगर से नूर हसन, नरेला से मो. यूसूफ,विकासपुरी सीट से नरेश कुमार को उतारा गया है।

साबिर अली  ने कहा जे.डी.यू. महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, पुर्वांचल और बिहार के लोगों के साथ जो सौतेला व्यवहार बरता जा रहा है, ये सभी मुद्दे जनता दल यू. जनता के बीच लेकर जाएगी।

इसके अलावा युवाओं से जुड़े मुद्दे भी हम जनता में  लेकर जाएंगे। अली ने कहा है कि कांग्रेस और बी.जे.पी. ने जनता के साथ छलावा किया है। इस बार जनता दोनों को जवाब देगी, और आम आदमी पार्टी का जादू नहीं चलने वाला है। इस मौके पर कांग्रेस के निगम पार्षद शोएब दानिश ने जनता दल यू. की सदस्यता ग्रहण की और ओखला विधानसभा से जनता दल यू. के  टिकट पर विधानसभा चुनाव लडेंगे।

जयवीर नागर ने छोड़ी कांग्रेस

दिल्ली विधानसभा के 4 दिसम्बर को होने वाले चुनाव में कांग्रेस की तरफ  से टिकट की घोषणा के बाद अब बगावत का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयवीर नागर ने बुधवार को जनता दल (यू.) का दामन थाम लिया।

नागर अपने कई सहयोगियों के साथ जनता दल (यू.) में शामिल होने की घोषणा की। नागर ने कांग्रेस में वंशवाद और परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में अब जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं का कोई स्थान नहीं है। वह फिलहाल दिल्ली बार काऊंसिल के प्रवक्ता हैं। नागर उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर से चुनाव लडऩा चाहते हैं।

हालांकि कांग्रेस ने अभी यहां से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार में डूबी हुई है और अपनी नीति से हटकर व्यक्ति विशेष और परिवारवाद के रास्ते पर चल रही है जिसको न देश की और न ही देशवासियों की परवाह है। दिल्ली में कांग्रेस के विकास के दावों पर नागर ने कहा कि राजधानी में प्रगति और विकास का लाभ कुछ लोगों को ही मिला है। समाज का बहुत बड़ा तबका इससे पूरी तरह वंचित है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You