अरुण जेटली फोन टैपिंग मामला: छह अन्य लोग गिरफ्तार

  • अरुण जेटली फोन टैपिंग मामला: छह अन्य लोग गिरफ्तार
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-1:55 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अरुण जेटली के फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस के तीन कर्मियों समेत छह और लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढकर 10 हो गई है। पुलिस ने आज बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सहायक उप निरीक्षक गोपाल, हेड कांस्टेबल हरीश, जासूसों आलोक गुप्ता, सैफी और पुनीत के अलावा  एक अन्य कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों को आज दोपहर को एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की संभावना है।  यह मामला जनवरी में उस समय सामने आया था जब विपक्ष के सरकार पर जेटली के फोन टेप कराने का आरोप लगाने पर राजनीतिक हलचल मच गई थी।इससे पूर्व इस मामले में दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अरविंद डबास और तीन निजी जासूसों अनुराग, नीरज और नीतीश को गिरफ्तार किया गया था।  पुलिस के अनुसार उन्होंने आठ जनवरी को नयी दिल्ली जिले में सहायक पुलिस आयुक्त (अभियान) की अधिकृत ईमेल आईडी का इस्तेमाल करके जेटली के तीन नंबरों समेत कुल पांच नंबरों के कॉल डीटेल रिकाडर्स (सीडीआर) हासिल करने की कोशिश की थी।

विशेष प्रकोष्ठ ने 16 अप्रैल को इस मामले में इन चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420, 464, 467, 468, 471 और 120 बी तथा सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि 30 मई को इन चार आरोपियों की जमानत मंजूर कर ली गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You