बिहार में नमक प्रति किलोग्राम 60 से 70 रुपए!

  • बिहार में नमक प्रति किलोग्राम 60 से 70 रुपए!
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-4:38 PM

पटना: महंगाई को लेकर लोगों की तकलीफों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उत्तर बिहार में नमक की कीमतों में वृद्धि को लेकर उड़ी अफवाह से वहां लोग कितने परेशान हुए और आनन-फानन में नमक की खरीदारी करने लगे। उत्तर बिहार के विभिन्न शहरों में फैली अफवाह के कारण नमक की बिक्री 50 से 70 रुपए प्रति किलोग्राम पर होने लगी। लोग बढ़ी कीमतों में भी बड़ी मात्रा में नमक खरीदते नजर आए।

 

प्रशासन ने हालांकि इसे पूरी तरह अफवाह बताते हुए लोगों से इस ओर ध्यान नहीं देने की अपील की है। समस्तीपुर के विभिन्न इलाकों में बुधवार को नमक की कीमत में वृद्धि होने की अफवाह फैलने के बाद लोग आनन-फानन में दुकानों पर पहुंचे और थोक में नमक की खरीदारी करने लगे। हर एक व्यक्ति अधिक से अधिक मात्रा में नमक खरीद लेने की जुगाड़ में लगा है।

 

दुकानदारों ने नमक की अचानक बढ़ती मांग को देखकर नमक की कीमत में वृद्धि कर दी जिससे 10 से 15 रुपए प्रति किलोग्राम बिकने वाले नमक की कीमत 50 से 60 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई। इधर, समस्तीपुर के जिलाधिकारी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि नमक की कीमत बढऩे की खबर मात्र अफवाह है। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने नमक की कालाबाजारी की नीयत से इसे जमा कर रखा है।

 

ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और अभियान चलाने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया है। इधर, सीतामढ़ी और दरभंगा में भी नमक की कीमतों में वृद्धि को लेकर उड़ी अफवाह के बाद लोगों को 60 से 70 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से नमक की खरीददारी करते देखा गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You