Subscribe Now!

जेटली काल रिकार्ड मामला: छह लोग तीन दिन की पुलिस हिरासत में

  • जेटली काल रिकार्ड मामला: छह लोग तीन दिन की पुलिस हिरासत में
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-6:39 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के तीन पुलिसकर्मियों सहित छह आरोपियों को भाजपा नेता अरूण जेटली के फोन काल का रिकार्ड हासिल करने के मामले में तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने बंद कमरे में चली कार्यवाही में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपाल, हेड कांस्टेबल हरीश और कांस्टेबल हरीश और जासूस अलोक गुप्ता, सैफी को 17 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है हालांकि पहले उसने चार लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इस मामले में अब तक कुल दस लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जेटली के काल के विवरण के कुल 52 सेट हासिल किए गए थे जिनमें से आरोप पत्र में नामित चार लोग 30 सेटों से संबद्ध थे जबकि अन्य छह लोगों का शेष 22 सेटों से लेना देना था।

छह आरोपियों की छह दिन की हिरासत की मांग करते हुए विशेष प्रकोष्ठ ने अदालत में कहा कि उनका एक दूसरे से आमना सामना कराने की जरूरत है ताकि पूरे षडयंत्र का पर्दाफाश किया जा सके। पुलिस ने अदालत से कहा कि जांचकर्ताओं को कुछ कंप्यूटर हासिल करने हैं जिनके जरिये आरोपियों में काल रिकार्ड का आदान प्रदान हुआ था। इससे पहले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अरविन्द डबास और तीन निजी जासूस अनुराग, नीरज और नीतीश को गिरफ्तार किया गया था।

विशेष प्रकोष्ठ ने गत 16 अप्रैल को चार आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। लेकिन उन्हें 30 मई को एक लाख रूपए के निजी बांड और इतनी ही राशि के दो मुचलकों पर जमानत दे दी गई। यह मामला गत जनवरी में प्रकाश में आया था और इसके बाद राजनीतिक हलकों में काफी हलचल भी मची थी। विपक्ष ने सरकार पर जेटली का फोट टैप करने का आरोप लगाया था। पुलिस के अनुसार गत आठ जनवरी को दिल्ली पुलिस जिले के सहायक आयुक्त (परिचालन) के अनधिकृत ईमेल आईडी का उपयोग कर पांच नंबरों के काल का विवरण मांगा गया था जिनमें से तीन नंबर जेटली के थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You