अजय चौटाला की अंतरिम जमानत तीन दिसंबर तक बढ़ी

  • अजय चौटाला की अंतरिम जमानत तीन दिसंबर तक बढ़ी
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-7:59 PM

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पुत्र और हरियाणा से विधायक अजय सिंह चौटाला की अंतरिम जमानत की अवधि तीन दिसंबर तक बढ़ा दी। अजय सिंह चौटाला और ओम प्रकाश चौटाला को वर्ष 2000 के शिक्षक भर्ती घोटाले में दस साल के कैद की सजा सुनाई गई है। न्यायाधीश सिद्धार्थ मृदुल ने अजय की अतंरिम जमानत स्वास्थ्य के आधार पर तीन दिसंबर तक बढ़ा दी।

हरियाणा के डबवाली से इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलोद) के विधायक अजय और उनके 78 वर्षीय पिता तथा इनेलोद के प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला एवं 53 अन्य को शिक्षक भर्ती घोटाले में विभिन्न अवधि की जेल की सजा सुनाई गई है। ओम प्रकाश चौटाला इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय ने उनकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने से इंकार कर दिया था।

गत 22 जुलाई को सुनवाई अदालत ने ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला तथा आठ अन्य को वर्ष 2000 में 3206 शिक्षकों की फर्जी तरीके से भर्ती करने के मामले में दस वर्ष की जेल की सजा सुनाई थी। मामले के अन्य आरोपियों में से 44 को चार वर्ष की सजा सुनाई गई जबकि एक को पांच साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। इन सभी पर अपने पद का दुरूपयोग कर धांधली, जालसाजी, फर्जी दस्तावेजों का उपयोग और षडयंत्र करने के दोषी दिए गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You