दिल्ली विधासभा चुनाव के लिए आज 268 नामांकन

  • दिल्ली विधासभा चुनाव के लिए आज 268 नामांकन
You Are HereNational
Thursday, November 14, 2013-8:42 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधासभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्ष वर्धन सहित आज कुल 268 उम्मीदवारों ने अपने नमांकन पत्र दाखिल किये। दिल्ली में चार दिसम्बर को मतदान है। शीला दीक्षित ने नयी दिल्ली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया और उम्मीद जताई कि कांग्रेस रिकार्ड चौथी बार सरकार बनायेगी।

शीर्ष पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार हर्ष वर्धन ने कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन भरा। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए इस बात पर जोर दिया कि मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। उन्होंने कहा कि इस चुनावी दंगल में आम आदमी पार्टी कोई गंभीर खिलाड़ी नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ए के वालिया और विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री ने भी अपने नामांकन दाखिल किये। शीला दीक्षित के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता विजेन्द्र गुप्ता ने भी आज नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। 
 
दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के मुताबिक निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ही कांग्रेस, भाजपा, बसपा, आप और भाकपा सहित करीब दो दर्जन राजनीतिक दलों के कुल मिलाकर 268 उम्मीदवारों ने दिल्ली के नौ निर्वाचन जिलों में आज नामांकन पत्र दाखिल किये। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अब तक करीब 406 उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर चुके हैं। नामांकन दाखिल करने का काम नौ नवम्बर से शुरू हुआ है और यह 16 नवम्बर को समाप्त होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You