भाजपा के मोदी होंगे स्टार प्रचारक, कांग्रेस के राहुल-सोनिया

  • भाजपा के मोदी होंगे स्टार प्रचारक, कांग्रेस के राहुल-सोनिया
You Are HereNational
Friday, November 15, 2013-10:46 AM

जयपुर: राजस्थान में आगामी एक दिसम्बर को हो रहे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक गुजरात के मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी सबसे पहले नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता डॉ.किरोडी लाल मीणा के
प्रभाव वाले क्षेत्रों में जनसभाएं कर उनकी मांद में घुसने का प्रयास करेंगे। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 16 नवम्बर के बाद प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के स्टार प्रचारकों की धूम रहेगी।

 

कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाओं को सम्बोधित करने के लिए प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी 21 नवम्बर से 27 नवम्बर तक चुनावी दौरे पर रहेंगे। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि मोदी अपने चुनावी मिशन की शुरुआत 19 नवम्बर को अलवर से करेंगे। मोदी एक दिन में चार सभाओं को सम्बोधित करेंगे।

 

वह सबसे पहले 19 नवम्बर को अलवर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद भरतपुर जिले में डीग कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र में तथा अगली सभाएं सवाईमाधोपुर और दौसा में होगी। सूत्रों ने बताया कि मोदी की 24 नवम्बर-25 नवम्बर तथा 28 नवम्बर को आयोजित होने वाली जनसभाओं के स्थान का चयन फिलहाल नही किया गया है। संभवत सुरक्षा कारणों से इस तरह की रणनीति बनाई गई है।

 

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 21 नवम्बर को जयपुर में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 23 नवम्बर को कोटा शहर तथा आदिवासी बहुल डूंगरपुर में और 27 नवम्बर को सीकर शहर में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगी। पार्टी के स्टार प्रचारक माने जा रहे राहुल गांधी 25 नवम्बर को मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर में तथा बाद में पाली तथा अजमेर में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You