आजाद सिंह के आगे झुकी भाजपा

  • आजाद सिंह के आगे झुकी भाजपा
You Are HereNcr
Friday, November 15, 2013-12:32 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): मुंडका विधानसभा क्षेत्र में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में मचा घमासान खत्म हो गया है। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई व उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर मास्टर आजाद सिंह के आगे सरेंडर करते हुए टिकट बंटवारे के सभी फॉर्मूले व नियमों को दरकिनार कर मुंडका विधानसभा से चुनाव लडऩे के लिए आजाद सिंह को ग्रीन सिग्नल दे दिया है।

पार्टी की ओर से किए गए इस फैसला के  बाद अब मुडका से मौजूदा उम्मीदवार मनोज शौकीन नांगलोई जाट सीट पर स्थानातंरित किए जाएंगे। पार्टी के  इस फैसले को हरिनगर विधानसभा से टिकट न मिलने से बागी हुए विधायक हरशरण सिंह बल्ली के  कांग्रेस में चले जाने के  चलते पार्टी पर बने दबाव का नतीजा बताया जा रहा है।

हालांकि , पार्टी ने अभी तक  इस निर्णय को लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि आजादा सिंह को मुंडका विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए फार्म-बी गुरुवार को जारी कर दिया गया है। दरअसल, टिकट वितरण  को लेकर 6 नवम्बर को जारी भाजपा की पहली सूची में मुंडका विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की ओर से उम्मीदवार न बनाए जाने से नाराज आजाद सिंह ने बागी तेवर अपना लिए थे।

नाराज आजाद सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को अपना इस्तीफा तक भेज दिया था और इसके बाद से उनके  कांग्रेस में जाने कीक अटकलें तेज हो गई थी। आजाद सिंह शुरूआत से ही मुंडका विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी ठोकते आ रहे थे लेकिन पार्टी की ओर से सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिए जाने के फैसले के बाद उनकी जगह मुंडका विधानसभा से मनोज शौकीन के  नाम की घोषणा कर दी गई।

एक हफ्ते में बिगड़ी बात बनने के  बाद पार्टी कार्यालय पहुंचे आजाद सिंह ने  बताया कि  उन्हें मुंडका सीट से दिया जा रहा है और मनोज शौकीन अब नांगलौई जाट से चुनाव लड़ेंगे। आजाद की उम्मीदवारी के बारे में जब शौकीन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें इस बाबत कोई सूचना नहीं दी गई है और पार्टी का जो आदेश होगा वो मान्य होगा। बुधवार को महरौली से चुनाव लड़ रहे प्रवेश वर्मा और भाजपा नेताओं के बीच सहमति बना ली गई थी।

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You