मणिपुर में हड़ताल से सामान्य जनजीवन प्रभावित

  • मणिपुर में हड़ताल से सामान्य जनजीवन प्रभावित
You Are HereNational
Friday, November 15, 2013-1:14 PM

इम्फाल: मणिपुर पीपुल्स पार्टी (एमपीपी) के उपाध्यक्ष मणि साना की हत्या के विरोध में एक स्थानीय समिति द्वारा आहूत 24 घंटे की आम हड़ताल के कारण राज्य में आज सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। एमपीपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की है।
 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इम्फाल हवाईअड्डे के निकट दो अज्ञात बंदूकधारियों ने पिछले बुधवार को साना की हत्या कर दी थी जिसके विरोध में संयुक्त कार्य समिति (जेएसी) ने आम हड़ताल का आह्वान किया था। इसके मद्देनजऱ बाजार, दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे।
 
सूत्रों ने बताया कि आज सुबह पांच बजे शुरू हुई हड़ताल के कारण मणिपुर और पड़ोसी राज्यों के बीच यातायात बाधित हुआ लेकिन राज्य की राजधानी और जिला मुख्यालयों के बीच यातायात सामान्य रहा। उन्होंने बताया कि आम हड़ताल की कल शाम घोषणा की गई थी जिसके कारण सूचना सभी जिला मुख्यालयों तक नहीं पहुंच सकी।

सूत्रों ने बताया कि कई संगठनों ने हवाईअड्डा परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच साना की हत्या की कड़ी आलोचना की है। एमपीपी के महासचिव इनाओचा सिंह ने राज्य में तत्काल राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार कड़ी सुरक्षा वाले परिसर में भी आम लोगों के जीवन की रक्षा करने में असफल रही है।
 
एमपीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ इम्फाल पूरा मणिपुर नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि हाल में हुए बम धमाके और किसी भी समय बंदूकधारियों के किसी भी व्यक्ति को मार देने की घटनाएं यह दिखाती हैं कि मणिपुर इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है और लोगों का जीवन सुरक्षित नहीं है।  एमपीपी सूत्रों ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों को आए दिन लोगों की हत्या करने से रोकने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You