कांग्रेस-भाजपा के कई उम्मीदवार हैट्रिक की होड़ में शामिल

  • कांग्रेस-भाजपा के कई उम्मीदवार हैट्रिक की होड़ में शामिल
You Are HereNational
Friday, November 15, 2013-3:52 PM

बलासपुर: छत्तीरसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 19 नवम्बर को होने वाले चुनाव में बिलासपुर जिले में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई उम्मीदवार जीत के साथ ही हैट्रिक की होड़ में शामिल हैं। ऐसे उम्मीदवारों में कोटा विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक एवं छत्तीसगढ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी डॉ. रेणु जोगी तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

 

दूसरी तरफ बेलतरा, परिसीमन के पूर्व सीपत. सीट से भाजपा के बद्रीधर दीवान एवं मस्तूरी सुरक्षित सीट से डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी भी लगातार तीसरा चुनाव लड़ रहे हैं। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से हैट्रिक बना चुके भाजपा के मौजूदा विधायक और प्रदेश के स्वास्थ्य एवं नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल चौथी बार जीत के लक्ष्य पर निशाना साधे हुए हैं।

 

अनुसचित जनजाति के लिये आरक्षित जिले की मरवराही सीट अजीत जोगी का निर्वाचन क्षेत्र होने की वजह से हाईप्रोफाइल सीटों में से एक मानी जाती है। जोगी यहां से लगातार दोबार चुनाव जीत चुके हैं और संभवत: अब की दफा वह भी हैट्रिक क्लब में शामिल हो सकते थे लेकिन पार्टी ने इस बार उन्हें लड़वाने की बजाय समूचे राज्य में चुनाव प्रचार अभियान की महती जिम्मेदारी सौंपी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You