जबलपुर में कांग्रेस और भाजपा प्रताशी एक बार फिर आमने-सामने

  • जबलपुर में कांग्रेस और भाजपा प्रताशी एक बार फिर आमने-सामने
You Are HereNational
Friday, November 15, 2013-6:07 PM

जबलपुर: मध्यप्रदेश में जबलपुर शहर की सबसे चॢचत पश्चिम विधानसीट पर सुर्खियों में बने रहने वाले और जीत की हेट्रिक लगा चुके भाजपा प्रत्याशी हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू की प्रतिष्ठा इस चुनाव में दांव पर लगी हुई है। वही कांग्रेस के युवा प्रत्याशी तरूण भनोत पिछलें चुनाव की हार का हिसाब-किताब चुकता करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है।

इस सीट पर भाजपा लगातार 25 साल से विजय प्राप्त कर अपना परचम लहराती रही है। क्षेत्र में सेंध लगाने के लिए कांग्रेस ने कई प्रत्याशी बदले लेकिन इस अभेद गढ़ में सेंध नही लग सकी। तमाम विरोध के बावजूद भी जीत की हैट्रिक बना चुके भाजपा के हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू पर आलाकान ने पुन: भरोसा जताते हुए मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने अपनी रणनीति के तहत अपने युवा प्रत्याशी तरूण भानोट जो कि पिछले चुनाव में लगभग नौ हजार मतों से मुंहकी खा चुके है को पुन: मैदान में उतारा है।

भाजपा के गढ़ वाले इस विधानसभा क्षेत्र में अठारह वार्ड है जिनमें कांग्रेस के नौ पार्षद है जो चुनावी समीकरणों पर असर डाल सकते है क्योंकि पिछली बार की अपेक्षा इस बार कांग्रेस के ज्यादा पार्षद है। राजनैतिक पृष्ठभूमि के जानकारों का मानना है कि क्षेत्र में विकास जिस तरह से होना चाहिए वह नहीं हुआ है और इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ सकता है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You