सत्ता की हैट्रिक के लिए भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया

  • सत्ता की हैट्रिक के लिए भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-1:30 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में सत्ता की हैट्रिक लगाने के लिए विधानसभा चुनाव में उतरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य के संपूर्ण विकास के लिए अनेक लोकलुभावन घोषणाओं के साथ ही आज यहां अपना घोषणापत्र 'जन संकल्प 2013' के रूप में जारी किया।

लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अनंत कुमार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में घोषणापत्र जारी किया।  इसमें भाजपा सरकार की ओर से पांच वर्षो में किए गए विकास कार्यो और आगामी पांच वर्षों के दौरान विकास के लिए अनेक घोषणाएं की गयी हैं।

चौहान ने बताया कि भाजपा ने पिछले दो चुनावों के दौरान घोषणापत्र में किए गए अपने वादे लगभग पूरे किए हैं। इसके अलावा उनकी सरकार ने लगभग 8400 घोषणाएं और की हैं और वह भी लगभग पूरी हो चुकी हैं1 जबकि कांग्रेस ने वर्ष 1993 और 1998 के चुनावों के दौरान किए वादों को तक नहीं निभाया है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस को पता है कि वह अभी भी सत्ता में आने वाली नहीं है। इसलिए वह अनेक लोक.लुभावन ऐसी घोषणाएं कर चुकी हैं जो व्यवहार में संभव ही नहीं हैं। चौहान ने कहा कि भाजपा इस संकल्प पत्र में भी जो घोषणाएं कर रही हैं उन पर पूरी तरह से अमल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस राज्य को विकसित राज्यों की Ÿोणी में ले जाने का सपना देखा है और उसी के अनुरूप वह पिछले दस वर्षों से काम कर रही है और आने वाले समय में भी इसी उद्देश्य को आगे बढाया जाएगा। भाजपा के घोषणापत्र के मुताबिक गरीब किसान ओर भूमिहीनों के लिए 15 लाख आवास बनाए जाएंगे। पांच लाख युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं में लाभ पहुंचाने का लक्ष्य है।

इसके अलावा सरकारी महाविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले युवाओं को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। इसमें गरीबों को एक रूपए प्रति किलोग्राम की दर से चावल मुहैया कराने का वादा करते हुए कहा गया है कि राज्य में वास्तविक सिंचाई क्षेत्र 40 लाख हेक्टेयर क्षेत्र ले जाने का लक्ष्य है जो अभी लगभग 25 लाख हेक्टेयर क्षेत्र है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You