Subscribe Now!

बॅालीवुड की हसीनाओं का सचिन को सलाम

  • बॅालीवुड की हसीनाओं का सचिन को सलाम
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-3:41 PM

मुंबई: आंखों में आंसू और होंठों पर बस शुक्रिया, कुछ इस तरह क्रिकेट के मैदान से अपने करोड़ों प्रशंसकों और प्यार करने वालों को भावुक कर विदा हुआ 'हमारा सचिन'। वहीं बी-टाउन की सुपरहॉट मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने ट्वटिर पर ट्वीट कर सचिन को बधाई दी। 'हम तुम्हें सलाम करते है' सचिन तुम हमेशा हमारे दिल में रहोगे।

वहीं, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित कहती हैं कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बिना क्रिकेट की दुनिया की कल्पना कर पाना मुश्किल है। सचिन ने क्रिकेट में अपने 24 साल के लंबे करियर के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया। पी. एन. गाडगिल के गहनों के एक शोरूम के उद्घाटन के लिए शुक्रवार को पहुंची माधुरी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘सचिन के बिना क्रिकेट की कल्पना कर पाना बेहद कठिन है। मैं सिर्फ उन्हें शुभकामनाएं देना चाहूंगी। मैं चाहूंगी कि वह अपनी क्रिकेट खेलने की कला दूसरे खिलाडिय़ों के साथ साझा करें, उन्हें खेलना सिखाएं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘वह बहुत सारे लोगों की प्रेरणा हैं। उनके प्रशंसकों के लिए यह स्वीकार कर पाना मुश्किल है कि यह उनका आखिरी मैच है।’’ सचिन ने अपना 200वां और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला। पहली पारी में सचिन 74 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही यह सीरीज 126 रनों से जीती।

24 साल के अपने सुनहरे क्रिकेट करियर को अलविदा कहने वाले सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के वानखेडे मैदान पर जब वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला तो बस सभी की निगाहें सिर्फ और सिर्फ सचिन पर थीं। मैच खत्म होने के बाद सचिन ने अपने प्रशंसकों को इस प्यार और समर्थन के लिये धन्यवाद देते हुये कहा...हर सांस के साथ मेरे कानों में जिंदगीभर गूंजता रहेगा सचिन-सचिन। पिछले कई वर्षों से क्रिकेट को अपना धर्म और सचिन को अपना भगवान मानने वाले प्रशंसकों ने सचिन को नम आंखों से विदाई दी और उनकी जुबान पर सिर्फ सचिन और सचिन का नाम था। आंखों में आंसू और भारी गले से सचिन ने आखिरी बार अपने इस संबोधन में दिल से सभी को दिल से बधाई दी।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You