पांच सौ नंद कुमार पटेल की जरूरत, जो भाजपा को यहां से निकाले: राहुल

  • पांच सौ नंद कुमार पटेल की जरूरत, जो भाजपा को यहां से निकाले: राहुल
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-4:24 PM

रायगढ़: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उन्हें ज्यादा संख्या में नंद कुमार पटेल की जरूरत है जो भाजपा को यहां से निकाले। रायगढ़ जिले के खरसियां में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने राज्य के तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल के निधन पर दुख जताया और कहा कि वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने आम जनता की लड़ाई लड़ी। राहुल ने वहां मौजूद जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘अब मैं आपसे और नंद कुमार पटेल के बेटे से चाहता हूं कि मुझे एक नंद कुमार पटेल नहीं चाहिए, मुझे पांच सौ नंद कुमार पटेल चाहिए।

मैं जिन्हें दिल्ली से नहीं लाउंगा, मुझे इस भीड़ से चाहिए जो यहां खड़े होकर बीजेपी को यहां से निकाले, इन चोरों को यहां से निकाले।’ उन्होंने नंद कुमार पटेल के विधानसभा क्षेत्र खरसियां की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नंद कुमार पटेल इस समय साथ नहीं है और इससे उन्हें दर्द होता है। कांग्रेस ने खरसियां से उनके बेटे उमेश पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। राहुल ने कहा कि जब वह नंद कुमार पटेल से पहली बार मिले तब उन्हें लगा कि वह जनता के बीच के व्यक्ति हैं और यह व्यक्ति एक दिन जरूर मुख्यमंत्री बनेगा। यह उनके चेहरे पर दिखता था। उन्होंने कभी भी नहीं कहा कि वह मंत्री या  मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

उन्होंने हमेशा जनता की लड़ाई लडऩे की बात कही थी।  कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि नंद कुमार पटेल हमेशा कहते थे कि छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश है। यहां धन की कोई कमी नहीं है। यहां जल, जंगल और खनीज संपदा लोगों का धन है, जो जनता का धन है उन्हें दिया जाना चाहिए। लेकिन यहां खुले आम जनता से चोरी की जा रही है। राहुल ने कहा कि जब नंद कुमार पटेल बस्तर की यात्रा कर रहे थे तब उन्होंने उन्हें (पटेल को) अपनी सुरक्षा का ख्याल रखने के लिए कहा था।

राहुल ने कहा कि यदि यहां का धन महिलाओं, बच्चों और जनता को दिया जाए तब यह राज्य हरियाणा और दिल्ली की तरह हो सकता है और इसे एक व्यक्ति बदल सकता था। वह नंद कुमार पटेल थे। उन्होंने कहा कि यदि नंद कुमार पटेल मुख्यमंत्री बनते तब वह केवल पांच साल मुख्यमंत्री नहीं रहते बल्कि कम से कम 15 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहते, क्योंकि वह जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति थे और लोगों के दुख दर्द की समझ थी। राहुल ने कहा कि नंद कुमार पटेल की सोच ही कांग्रेस पार्टी की सोच है। इसलिए वह आदमी को अधिकार देना चाहती है। हम चाहते है कि शक्ति जनता में होना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You