नया ग्रामीण आवासीय कार्यक्रम होगा शुरू: प्रधानमंत्री

  • नया ग्रामीण आवासीय कार्यक्रम होगा शुरू: प्रधानमंत्री
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-5:21 PM

ऐजल: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आवास की समस्या को दूर करने के लिए नई आवासीय योजना शुरू की जाएगी। एक चुनावी जनसभा को यहां संबोधित करते हुए, सिंह ने कहा कि उन्हें पता चला है कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में आवास की बड़ी समस्या है अत: एक ग्रामीण आवासीय योजना शुरू की जाएगी।

मिजो युवकों से कांग्रेस को वोट देने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि खेलों को बढावा देने के प्रयासों को और आगे बढाया जाएगा ताकि महिला एवं पुरूष खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल हो और वे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भारत का गौरव बढाएं। प्रधानमंत्री ने वादा किया कि स्कूल की पढाई बीच में छोडऩे वालों की संख्या घटाने के लिए शिक्षा के प्राथमिक स्तर पर सौ फीसदी नामांकन दर हासिल करने तथा स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षा को मजबूती देने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर मिजोरम की जनता अगली सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को चुनती है तो केन्द्र आधारभूत ढांचों पर जोर देना जारी रखेगा जो राज्य की प्रगति के लिए महत्वपूर्ण है। सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटी तो वह 12वीं योजना के दौरान 210 मेगावाट तुइवाइ पनबिजली परियोजना लागू करेगी। उन्होंने ऐजल को रेल संपर्क से जोडऩे के प्रयासों के बारे में भी बात की।

प्रधानमंत्री के चुनाव प्रचार कार्यक्रम की अध्यक्षता मिजोरम पीपुल्स फोरम के प्रमुख रेव लालरामलियाना पाचुआ ने की और इसमें मुख्यमंत्री लाल थानहावला, एआईसीसी महासचिव लुइजिन्हो फालेरा, लोकसभा सांसद सीएल रूआला सहित अन्य शामिल हुए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You