नौकरानी हत्याकांड: धनंजय और जागृति दो दिन की पुलिस हिरासत में

  • नौकरानी हत्याकांड: धनंजय और जागृति दो दिन की पुलिस हिरासत में
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-6:40 PM

नई दिल्ली: अपनी नौकरानी की हत्या के मामले में गिरफ्तार बसपा सांसद धनंजय सिंह और उनकी पत्नी जागृति को आज दिल्ली की एक अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत को बताया था कि उन्हें सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे अज्ञात लोगों के बारे में दोनों से कुछ पूछताछ करनी है।

न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद उत्तर प्रदेश के जौनपुर से सांसद धनंजय सिंह और दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दंत चिकित्सक जागृति को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जसजीत कौर के समक्ष पेश किया गया था। अदालत में पेशी पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के बारे में पूछताछ करने के लिए दोनों को चार दिन की पुलिस हिरासत में सौंपे जाने की मांग की।

धनंजय और जागृति को उनकी 35 वर्षीय नौकरानी पश्चिम बंगाल निवासी राखी भद्रा की मौत के संबंध में पांच नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। अतिरिक्त सरकारी वकील मुकुल कुमार ने अदालत को बताया कि पुलिस को सीसीटीवी फुटेज की डिजिटल वीडियो रिकार्डिंग के संबंध में दोनों से पूछताछ करने की जरूरत है। सरकारी वकील ने बताया कि यह रिकार्डिंग 175 साउथ एवेन्यू आवास पर लगाए गए 20 सीसीटीवी कैमरों के संबंध में है जहां घटना हुई। इस रिकार्डिंग की अवधि दो हजार घंटे की है।

धनंजय और जागृति के वकीलों ने पुलिस की अपील का यह कहते हुए विरोध किया कि पुलिस दोनों से पांच दिन तक हिरासत में पूछताछ कर चुकी है और पूछताछ के लिए अधिक हिरासत की जरूरत नहीं है। धनंजय की पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता हरिहरन ने तर्क दिया कि उनका मुवक्किल पिछले दो साल से 175 साउथ एवेन्यू में रह ही नहीं रहा था और एक से चार नवंबर के बीच वह दिल्ली में भी नहीं था जब कथित रूप से यह घटना हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You