भाजपा के तीन और कांग्रेस के एक विधायक हैट्रिक के प्रयास में

  • भाजपा के तीन और कांग्रेस के एक विधायक हैट्रिक के प्रयास में
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-11:01 AM

बालाघाट: मध्यप्रदेश में बालाघाट जिले की छह विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से चार और कांग्रेस से दो विधायक चुनकर विधानसभा में भेजने वाले इस जिले में इस बार भाजपा के तीन तथा कांग्रेसी का एक प्रत्याशी हेट्रिक लगाने में के लिए पूरे जोश-खरोश के साथ चुनावी मैदान में है।

 

बालाघाट सीट से राजनीति के किंगमेकर कहे जाने वाले गौरीशंकर बिसेन (भाजपा) तथा इसी पार्टी के बैहर से भगत सिंह नेताम और लांजी से रमेश, दिलीप भटेरे तथा वारासिवनी से कांग्रेस के प्रदीप अमृतलाल जायसवाल जीत की हैट्रिक बनाने की दौड़ में शामिल है। कांग्रेस ने दो पूर्व प्रत्याशियों पर विश्वास जताते हुए उन्हें पुन मौका दिया तथा अपनी रणनीति के तहत दो नए चेहरों को मैदान में उतारा है।

 

जबिक भाजपा ने अपनी रणनीति के तहत एक सांसद को प्रत्याशी बनाया है। बालाघाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं सहकारिता मंत्री गौरीशंकर बिसेन को चुनावी दंगल में उतारकर एक बार फिर कमल खिलाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। बिसेन की यहां की राजनीति में तूती बोलती है और वह यहां के कद्दावर नेता माने जाते हैं।

 

वहीं कांग्रेस ने राजनीति के किंगमेकर कहे जाने वाले और बिसेन को टक्कर देने के लिये यहां से नए चेहरे जिला पंचायत सदस्य उम्मेद लिल्लारे को उतारा है। पिछले चुनाव में बड़ी तादात में मत बटोरने वाली समाजवार्दी पार्टी (सपा) की  की अनुभा मुंजारे की साइकिल ने अगर रफ्तार पकड़ ली तो दोनों प्रमुख दलों के पसीने छूट सकते है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You