जल बोर्ड घोटाले पर शीला ने दी सफाई

  • जल बोर्ड घोटाले पर शीला ने दी सफाई
You Are HereNcr
Sunday, November 17, 2013-1:38 PM

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली जल बोर्ड की परियोजनाओं में कथित घोटाले पर सफाई देते हुए कहा है कि भाजपा को हर मामले में घोटाले तलाशने की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि सी.बी.आई. जल बोर्ड की केवल 4 परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के लिए प्रारम्भिक पूछताछ कर रही है।

सी.बी.आई. ने जल बोर्ड से कुछ सवाल उठाए हैं और जल बोर्ड से उनका उत्तर देने को कहा है। उन्होंने कहा कि जांच एजैंसी किसी भी मामले में पहले कुछ सवाल करती है और इसे दूसरे नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि जल बोर्ड जनहित व महत्व के आधार पर लिए गए सभी निर्णयों को स्पष्ट करने वाले कागजात उपलब्ध करवाने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों हारून यूसुफ तथा अरविंदर सिंह लवली के साथ अपने निवास पर संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए कहा कि 3 परियोजनाएं 24 घंटे पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए हैं और एक अन्य पानी के 4 लाख मीटर खरीदने से संबंधित है।  दिल्ली के 3 जोन में  24 घंटे पानी की सप्लाई  से संबंधित योजना पायलट आधार  पर लागू की जा    रही है।

20 को कांग्रेस जारी करेगी घोषणा-पत्र

प्रदेश कांग्रेस विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को अपना घोषणा-पत्र जारी करेगी। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा-पत्र में अगले 5 वर्ष के कार्य और योजनाओं का खुलासा करेगी।

भाजपा ने बढ़ाई महंगाई

दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हारून यूसुफ  ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने खुदरा व्यापारियों को बेहद बढ़ी कीमतों पर आवश्यक वस्तुएं बेचने के लिए प्रेरित किया जिससे कीमते बढ़ी हैं। उन्होंने दावा किया कि आजादपुर मंडी में प्याज, आलू और टमाटर की आवक बढऩे से कीमतें कम हो रही हैं। प्याज की आवक शनिवार को 2600 टन रही और थोक मूल्य 15-30 रुपए प्रति किलो रहा। इसी तरह आलू की आवक 3100 टन और थोक मूल्य 8-15 रुपए के बीच रहा। जहां तक टमाटर का प्रश्न है आवक 350 टन थी और थोक मूल्य 35-38 रुपए के बीच रहा। यूसुफ ने विश्वास व्यत किया कि शीघ्र ही इनकी कीमतें सामान्य हो जाएंगी जिससे लोगों को राहत मिलेगी। अरविंदर सिंह ने कहा कि भाजपा अन्य राज्यों में भी ऐसे हथकंडे अपना रही है। इस पार्टी ने कुछ राज्यों में अपनी करतूतों से नमक बहुत ही अधिक मूल्य पर बिकवा दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You