यौन शोषण मामला: अपना घर अनाथ आश्रम के आरोपी मानव दास बरी

  • यौन शोषण मामला: अपना घर अनाथ आश्रम के आरोपी मानव दास बरी
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-4:12 PM

करनाल: करनाल कोर्ट ने यौन शोषण के मामले में अपना घर अनाथ आश्रम के आरोपी सह-संचालक मानव दास को रिहा कर दिया है। हालांकि करनाल पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपी आश्रम की संचालिका मोनिका डायस को अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। करनाल बहुचर्चित अपना घर मामले में आरोपी मानव दास को करनाल पुलिस ने सबूतो के आभाव में रिहा किया है। गौरतलब है कि अगस्त 2012 को करनाल स्थित अपना घर आश्रम में रहने वाली दो नाबालिग लड़कियो ने आरोप लगया था कि आश्रम के सह-संचालक मानव दास ने उनका यौन शोषण किया है।

यह मामला मीडिया में भी कई दिनों तक सुर्खियों में रहा। उसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी मानव दास को कुछ दिन बाद गिरफ्तार कर लिया था। जब कि आश्रम कि संचालिका मोनिका डायस आश्रम छोड़ फरार हो गई थी। मोनिका डायस अभी तक फरार है, जिसको कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया हुआ है। करनाल कोर्ट ने आज इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि इस मामले में नाबलिग लड़कियां अपने ब्यान को सही तरह से नही बता सकी, जिसके कारण आरोपी मानव दास को सबूतो के अभाव में बरी करने के आदेश दिए गए है।

वही इस मामले में एक अहम सवाल यह भी है कि अपना घर आश्रम की संचालिका मोनिका डायस पर पिछले वर्ष तीन केस दर्ज हुए थे, लेकिन एक साल से ऊपर का समय हो चुका हैं और करनाल पुलिस के हाथ अब तक खाली है। उसका घर पंजाब में पटियाला जिले के किसी क्षेत्र में बताया जाता है, यह भी बताया जाता है कि वह मूल रूप से दक्षिण भारत की है। करनाल में उसका कोई स्थायी आवास नहीं था। पुलिस पुष्टी नहीं कर पा रही है कि आखिर उसका घर कहां है इस मामले में पुलिस कि कई टीमें पहले ही हैदराबाद और पंजाब जाकर खाली हाथ लोट चुकी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You