राहुल ने दिल्ली में ‘अभूतपूर्व विकास’ के लिए शीला दीक्षित की प्रशंसा की

  • राहुल ने दिल्ली में ‘अभूतपूर्व विकास’ के लिए शीला दीक्षित की प्रशंसा की
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-6:55 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली के मतदाताओं से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को चौथी बार सत्ता सौंपने का आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में उनके कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास हुआ है और उन्होंने इसका चेहरा बदल दिया है। राहुल दिल्ली में रह रहे पूर्वांचल के लोगों को लुभाने के परोक्ष प्रयास में अपने परिवार और शीला का उत्तर प्रदेश से संबंध बताया। उन्होंने अंबेडकर नगर में एक रैली में कहा, ‘‘विपक्षी भाजपा बड़े बड़े दावे करती है लेकिन कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर काम किया है।’’

 

राहुल ने कहा कि दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को विश्व का दूसरा सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डा माना जाता है। परिवहन आधारभूत ढांचे पर गौर कीजिए। दिल्ली मेट्रो में हर दिन 20 लाख लोग यात्रा कर रहे हैं। इससे पहले बिजली की कमी हुआ करती थी जबकि अब हमारे पास 24 घंटे बिजली है। पूरा आधारभूत ढांचा बदल गया है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने इससे लडऩे के लिए लोगों को आरटीआई कानून दिया। उन्होंने कहा, ‘‘जो फैसले बंद कमरे में किए जाते थे, वे अब खुले में होते हैं।

 

आप सरकार से कुछ भी पूछ सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के साथ जनता के सशक्तीकरण में विश्वास रखती है। राहुल ने कहा, ‘‘हमने बिजली, स्कूलों, स्वास्थ्य में बेहतर किया है और आपका सशक्तीकरण भी किया है। हमारा सिद्धांत आपकी आजादी है।’’ उन्होंने भाजपा के इस दावे को खारिज किया कि राजग सरकार ने राजमार्ग बनवाए लेकिन इस संबंध में काम संप्रग सरकार में रूक गया।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत गठबंधन ने राजग की तुलना में तीन गुना ज्यादा सड़कें बनवाई हैं। राहुल ने शहर में सामाजिक एकता को भी रेखांकित किया और कहा कि भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे स्थलों पर शांति बिगाडऩे का प्रयास किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You