आखिरी दिन सपा- जदयू को नहीं मिले उम्मीदवार

  • आखिरी दिन सपा- जदयू को नहीं मिले उम्मीदवार
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-5:11 PM

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन के आखिरी दिन समाजवादी पार्टी ने 30 उम्मीदवार को मैदान में उतारे, लेकिन काफी मुश्किलों के बाद भी जदयू 35 सीट का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकी।

वहीं कभी एक डाल पर ना रहने वाले पूर्व पार्षद रोहताश कुमार को घोंडा से प्रत्याशी बनाया गया है। रोहताश कुमार कभी कांग्रेस तो कभी बसपा से हाथ मिलाते रहते हैं। 

दिल्ली  चुनाव में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराने के लिए दोनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों ने दावा किया था कि वह 70 सीटों से प्रत्याशी उतारेंगे । वहीं समाजवादी पार्टी नामांकन के आखिरी दिन की आखिरी लिस्ट जारी की।

समाजवादी पार्टी ने खास तौर से उन्हीं सीटों से अपना प्रत्याशी उतारा है, जहां पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले मतदाताओं की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें नरेला, तिमारपुर, बादली, मटियाला, नजफगढ़, बिजवासन, महरौली, ओखला, संगम विहार, बदरपुर, लक्ष्मी नगर, कृष्णा नगर, गांधी नगर, शाहदरा, करावल नगर समेत तीस सीटें शामिल हैं।

वहीं, नामांकन के आखिरी दिन जदयू ने तीन किस्तों में लिस्ट जारी की। इसमें बड़ी संख्या में बागी उम्मीदवार शामिल हैं। जिसमें मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल को पार्टी में शामिल करने से हुई, वहीं आखिरी नाम भी बागी रोहताश कुमार का रहा।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You