अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव जीतती है तो राहुल बनें PM : दीक्षित

  • अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव जीतती है तो राहुल बनें PM : दीक्षित
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-6:04 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़़ रहे और इस बीच दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि अगले साल लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस सत्ता में वापसी करती है और तय करती है तो राहुल को प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने में कोई गुरेज नहीं होगा।

दिल्ली में विधानसभा चुनावों में चौथी बार अभूतपूर्व जीत की उम्मीद कर रहीं शीला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह चाहेंगी कि अगले लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस जीतती है तो राहुल ही प्रधानमंत्री बनें।

दीक्षित ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘‘राहुल गांधी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पार्टी उनके साथ है। अगर पार्टी जीतती है और जब चुनाव करेगी तो वह अनिच्छुक नहीं हैं। वह लगभग हर रोज या हर दूसरे दिन दौरा कर रहे हैं। देशभर में घूम रहे हैं।’’ राहुल की तारीफ करते हुए 75 वर्षीय शीला दीक्षित ने कहा कि वह पार्टी के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और कांग्रेस में चुनावों से पहले प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की परंपरा नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें छह महीने पहले पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वह इस भूमिका को निभा रहे हैं। अभी इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा।’’ शीला ने कहा, ‘‘हम अगले आम चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। मैं चाहूंगी कि वह प्रधानमंत्री बनें क्योंकि वह हमारी अगली पीढ़ी के नेता हैं।’’ जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या उनके मन में कभी प्रधानमंत्री बनने की बात आई तो उन्होंने ‘नहीं’ में जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘‘नहीं। वाकई ऐसा नहीं हुआ। इस तरह की अटकलें हो सकती हैं। मैं सभी नेताओं की तरह अपना काम करती हूं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You