दिल्ली चुनावों के लिए चंदा जुटाने का ‘आप’ का लक्ष्य पूरा

  • दिल्ली चुनावों के लिए चंदा जुटाने का ‘आप’ का लक्ष्य पूरा
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-10:07 PM

नई दिल्ली: अपनी पार्टी को मिल रहे धन पर सवाल उठाए जाने के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कहा कि उसे चंदे के रूप में कुल 20 करोड़ रूपए मिले हैं। पार्टी ने कहा कि उसने 4 दिसंबर को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए 20 करोड़ रूपए जुटाने का लक्ष्य तय किया था जो पूरा कर लिया गया है।

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने प्रवासी भारतीयों सहित उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने इसमें अपना योगदान किया। पार्टी ने वादा किया कि वह उनके ‘‘मेहनत से कमाए उन पैसों का ख्याल रखेगी’’ जो उन्होंने ‘‘गंदी व्यवस्था को बदलने’’ और भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए दिए हैं। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली चुनावों के लिए चंदा जुटाने का जो लक्ष्य हमने तय किया था, उसे पूरा कर लिया है।

आपकी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए 20 करोड़ रूपए की जरूरत थी। हमने वह लक्ष्य पूरा कर लिया है। हमें दिल्ली चुनावों के लिए और धन की जरूरत नहीं है। चंदा देने वाले सभी लोगों का बहुत-बहुत शुक्रिया।’’ केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ ने पार्टी कोष में 20 करोड़ रूपए जुटाने का लक्ष्य इस वजह से तय किया था ताकि दिल्ली चुनावों के लिए उसके पास सभी संसाधन हों।

पार्टी को 10 रूपए से लेकर कई लाख रूपए तक के चंदे मिले हैं। कांग्रेस और भाजपा सहित कई राजनीतिक दलों की ओर से धन के स्रोतों पर सवाल उठाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी ‘आप’ को विदेशों से मिल रहे धन पर सवाल उठाए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You