झूठ का सहारा लेते हैं भाजपा के बड़े नेता : मनमोहन सिंह

  • झूठ का सहारा लेते हैं भाजपा के बड़े नेता : मनमोहन सिंह
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-7:17 AM

जबलपुर : प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि दूसरों की बुराई करने के लिए भाजपा के बड़े नेता झूठ का सहारा लेते हैं और इतिहास एवं ऐतिहासिक तथ्यों के बारे में गलत बयानी करते हैं। मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में रविवार को यहां राइट टाउन स्टेडियम पर कांग्रेस की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, दूसरों की बुराई करने की उमंग में भाजपा के बड़े नेता झूठ का सहारा लेकर इतिहास एवं ऐतिहासिक तथ्यों के बारे में गलत बयानी करते हैं।

उन्होंने मोदी का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा के बड़े नेता आजकल अपने विकास के मॉडल की तारीफ के पुल बांध रहे हैं, लेकिन भारत एक बड़ा देश हैं और यहां हर राज्य के लिए विकास के अलग-अलग पैमाने हैं। विकास के जिस गुजरात मॉडल की बात की जा रही है, वहां गरीब एवं पिछड़ों की स्थिति ठीक नहीं है।

मनमोहन सिंह ने पूछा कि इन बड़े नेता ने क्या अपनी पार्टी के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं से उनके राज्य के बारे में जानने का प्रयास किया है कि उनके यहां विकास का कौन सा मॉडल कारगर रहेगा। भाजपा के नेताओं को जो भी बोलना है, वह कम से कम सोच समझकर और नाप तौल कर बोलें। भाजपा वास्तव में नकारात्मक राजनीति कर रही है। उसकी राजनीति अवरोध, अपमान और असत्य की राजनीति है। ऐसी राजनीति से किसी भी राजनीतिक दल को बचने की जरूरत है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You