यूपी में बढ़ी राजनीतिक गहमागहमी, चार दलों के बड़े कार्यक्रम एक ही दिन

  • यूपी में बढ़ी राजनीतिक गहमागहमी, चार दलों के बड़े कार्यक्रम एक ही दिन
You Are HereUttar Pradesh
Monday, November 18, 2013-8:54 AM

लखनऊ: राजनीतिक दृष्टि से देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गहमागहमी बढ़ गई है और चार प्रमुख दलों के बडे कार्यक्रम एक ही दिन 21 नवम्बर को आयोजित किए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की रैली आगरा में आयोजित है जबकि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बरेली में रैली करेंगे। खाद्य सुरक्षा कानून को लागू करवाने के लिए कांग्रेस 21 नवम्बर को ही मुख्यमंत्री आवास घेरेगी जबकि राष्ट्रीय लोकदल ने गन्ना किसानों को बकाये का भुगतान दिलाने के लिए घेरा डालो डेरा डालों कार्यक्रम की घोषणा की है। इन कार्यक्रमों की सफलता के लिए इन दलों ने तैयारियों को अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है। इसके लिए हो रही दौड़धूप से राज्य का राजनीतिक माहौल गर्म है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक का कहना है कि मोदी की रैली के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही हैं। पार्टी की कोशिश है कि कानपुर झांसी और बहराइच की तरह आगरा की रैली भी सफल हो। इससे आमजन जुड़े। खासतौर पर युवाओं की भागीदारी ज्यादा रहे। पाठक ने कहा कि आगरा और उसके आसपास के छह जिलों से रैली में लोगों के आने की संभावना है। रैली के माध्यम से मोदी अपनी बात जनता के सामने रखेगे1रैली को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी सम्बोधित करेंगे। गत 29 अक्टूबर को आजमगढ़ में हुई सफल रैली से उत्साहित समाजवादी पार्टी (सपा) ने 21 नवम्बर को ही बरेली में रैली की घोषणा की है।

रैली में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, आजम खां और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनता के लिए किए जा रहे कामों की चर्चा करेंगे। सपा अध्यक्ष यादव रैली के माध्यम से साम्प्रदायिक शक्तियों पर हमला कर सकते हैं। वह तीसरे मोर्चे की भी चर्चा कर सकते हैं जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। लोकसभा चुनाव के पहले खाद्य सुरक्षा कानून लागू करवाने की मांग को लेकर कांग्रेस ने 21 नवम्बर मुख्यमंत्री आवास घेरने की घोषणा कर रखी है। इसकी तैयारी के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद निर्मल खत्री आस पास के जिलों में लगातार सम्पर्क कर रहे हैं जबकि कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री के आज यहां पहुंचने की उम्मीद है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You