UP: राज्य कर्मचारियों की महाहड़ताल, जरूरी सेवाएं ठप

  • UP: राज्य कर्मचारियों की महाहड़ताल, जरूरी सेवाएं ठप
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-11:44 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्य कर्मचारी अधिकार मंच की अगुवाई में 12 नवंबर से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल आज सातवें दिन से और तगड़ी होने जा रही है। हड़ताल कर रहे कर्मचारी आज आवश्यक सेवाएं ठप करने पर अड़े हैं। पहले ऑप्टोमैट्रिक्स यानी आंखों की जांच से जुड़ी सेवाएं बंद की जाएंगी तथा ऑपरेशन में कर्मचारी शामिल नहीं होंगे। इसके बाद 19 से सरकारी अस्पतालों में कर्मचारी ओपीडी के पर्चे नहीं बनाएंगे। इसी तरह 20 नवंबर को लैब टेक्नीशियन काम करना बंद कर देंगे।21 नवंबर से नर्सें केवल एक शिफ्ट में काम करेंगी। 24 नवंबर को पल्स पोलियो अभियान कार्यक्रम का बहिष्कार किया जाएगा, इसमें एनएएम और बहुउद्देशीय कर्मी काम पर नहीं जाएंगे।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने इस हड़ताल के बारे में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के हितों पर हमेशा संवेदनशील रही है। उनकी मांगों पर समय से फैसले होते रहे हैं। उनकी मांगों को पहले भी हल किया गया है और अब भी हल किया जाएगा। कर्मचारी हड़ताल खत्म कर दें और अनुचित मांगों को पूरा करने के लिए दबाव न बनाएं। हड़ताल किसी के लिए भी ठीक नहीं है।

गौरतलब है कि 12 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की मांगों पर रविवार तक सरकार ने कोई ध्यान नही दिया, जिसके चलते कर्मचारी सोमवार से आवश्यक सेवाएं ठप करने पर आमादा हैं। राज्य कर्मचारी अधिकार मंच के पदाधिकारियों का कहना है कि राज्य कर्मियों ने सरकार को पूरा मौका दिया है, पररंतु सरकार का रुख राज्य कर्मियों के प्रति ठीक नहीं है। वह कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You