‘सपा को मिला मायावती सरकार से खाली खजाना और पंगु प्रशासन तंत्र’

  • ‘सपा को मिला मायावती सरकार से खाली खजाना और पंगु प्रशासन तंत्र’
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-11:11 AM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने हड़ताली राज्य कर्मचारियों से अपील की कि वे विकास कार्यों में सहयोग करें। बातचीत के जरिए ही कर्मचारियों को अपनी समस्याएं सुलझानी चाहिए। सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राज्य सरकार का हड़ताली समस्याओं के प्रति सहानुभूतिपूर्ण रवैया है और वार्ता के जरिए ही उन्हें समस्याएं सुलझानी चाहिए। जब पहले भी वार्ताएं हो चुकी हैं और सरकार आज भी वार्ता के लिए सहमत है तो हड़ताल जारी रखने का कोई औचित्य नहीं है।

चौधरी ने कहा कि सबको पता है कि सपा सरकार को पूर्ववर्ती मायावती सरकार से खाली खजाना और पंगु प्रशासन तंत्र मिला था। राज्य कर्मचारियों को आए दिन अपमानजनक स्थितियों से दो चार होना पड़ता था। कर्मचारी संगठन भी असहाय हो गए थे। यहां तक कि आईएएस-आईपीएस एसोसिएशन को भी तत्कालीन मुख्यमंत्री ने कभी भाव नहीं दिया था।

उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकतंत्र बहाल किया और राज्य कर्मचारियों को भी अवसर तथा सम्मान दिया है। वेतन भत्तों में वृद्घि के साथ उनकी प्रोन्नतियों की बाधाएं हटाई गई। बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हुई है। राजकीय सेवाओं में आयु सीमा भी बढ़ाई गई है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि कुछ तत्व हैं जो सांप्रदायिकता फैलाने और सामाजिक तानाबाना को तोडऩे का इरादा रखते हैं वे सरकार की छवि धूमिल करना चाहते हैं। राज्य कर्मियों को इनसे सावधान रहना चाहिए और किसी बहकावे में नहीं आना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You