पुलिस के रेडार पर एक दर्जन पुलिसवाले

  • पुलिस के रेडार पर एक दर्जन पुलिसवाले
You Are HereNcr
Monday, November 18, 2013-1:10 PM

नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र): बसपा सांसद धनंजय सिंह पर रेप साबित करने के लिए उत्तर-प्रदेश के जौनपुर गई पुलिस की टीम के रेडार पर वहां के करीब दर्जन पुलिस वाले आ गए हैं। पुलिस ने इनकी एक लिस्ट तैयार कर ली है। यह पुलिसकर्मी फिलहाल उत्तर-प्रदेश में किस-किस स्थान पर तैनात हैं।

उनका रैंक क्या है और किस-किस नेता के चहेते हैं, पुलिस ने इनके बारे में इस तरह की सारी जानकारियां जुटा ली हैं। दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी की मानें तो कभी धनंजय की सुरक्षा में तैनात रहे, इन पुलिसकर्मियों के बारे में पूरी तरह से सूचनाएं जुटाने के बाद, इन्हें बाकायदा दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस भेजा जाएगा।

यह नोटिस कब तक भेजा जाएगा, इस बारे में अधिकारियों ने कुछ नही कहा है। बाद में इनके बयान दर्ज कर इनके बयानों को इस मामले की फाइल से अटैच कर दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ और उनसे दिल्ली पुलिस के संपर्क करने की भनक धनंजय के लोगों को भी लग चुकी है। धनंजय की ओर से भी इन पुलिसकर्मियों से संपर्क किए जाने की खबरें मिल रही हैं।

इस खबर में इसलिए भी वजन है, क्योंकि धनंजय सिंह आपराधिक प्रवृति का है, उसे वह अच्छी तरह से जानता है कि आपराधिक मामलों में किस तरह से सबूत और गवाहों को तोड़ा जाता है। धनंजय के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, हत्या की कोशिश और गैंग बनाकर वारदात करने के करीब ढाई दर्जन मामले दर्ज हैं।

इनमें से चार मामले अकेले हत्या के ही हैं। इसके बावजूद 2002 में धनंजय जौनपुर के राड़ी विभान सभा से पहली बार विधायक चुने जाने के बाद ही उसने भारी सुरक्षा ले ली थी। 2009 में जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के टिकट पर सांसद चुने के जाने के बाद तो, उसने पूरा सुरक्षा चक्र ले रखा था।

धनंजय जहां भी आता जाता तो उसके साथ हमेशा सुरक्षाकर्मियों की पूरी फौज चलती थी। लेकिन पीड़ित महिला ने पुलिस को दिए अपने बयानों में कहा है कि धनंजय जब भी उनके घर आता था, तो उसके साथ तीन से चार पुलिस वाले ही होते थे।

जाहिर है कि महिला के घर आने के दौरान वह अपने कुछ विश्वास पात्र सुरक्षाकर्मियों को ही लेकर आते होंगे। यह विश्वास पात्र पुलिसकर्मी कौन थे, उन्हें ढूंढ निकालना दिल्ली  पुलिस के लिए भी कम चुनौती भरा नही होगा।  हालांकि महिला ने पुलिस को बताया है कि इनमें से कुछ पुलिस वालों को वह पहचान लेगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You