प्रदेश में पौने दो लाख से अधिक आदिवासियों को पट्टे: चौहान

  • प्रदेश में पौने दो लाख से अधिक आदिवासियों को पट्टे: चौहान
You Are HereNational
Monday, November 18, 2013-2:28 PM

उमरिया: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में पौने दो लाख से अधिक आदिवासियों को वनभूमि के पट्टे देकर उन्हें कृषि विकास की मुख्य धारा से जोडकर उनकी खुशहाली का रास्ता आसान किया है। चौहान उमरिया के मानपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने पार्टी प्रत्याशी मीना सिंह को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि जनजाति परिवार अंधविश्वास से मुक्त हो जिससे उनके जीवन का स्तर ऊंचा हो।

 

कांग्रेस ने उन्हें वोट बैंक बनाकर भावनात्मक शोषण किया है। भारतीय जनता पार्टी सरकार (भाजपा) उनकी तरक्की के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर आईएएस आईपीएस बने इसके लिए उन्हें विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है। जनजाति के लिए हाट बाजारों में चलित औषधालयों की स्थापना की जा रही है जिससे उन्हें मौके पर इलाज दवा का बंदोबस्त होगा।

 

सरकारी अस्पतालों में निशुल्क जांच और मुफ्त औषधियों की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के वनग्रामों को राजस्व ग्राम में बदलकर विकास की सुविधाएं जुटाई जा रही है। आदिवासियों को वनोपज पर अधिकार दिलाया गया है। उन पर जो मुकदमें थोपे गए थे उन्हें वापस लेकर सम्मान दिया।

 

उन्होने लोगों से कांग्रेस के झूठे वादों के भुलावे से बचकर अच्छा सच्चा काम करने वालों का समर्थन करने की अपील की। बाद में जनसमूह ने भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का संकल्प लिया। चौहान ने अपने तूफानी दौरे में कटनी अनूपपुर डिण्डौरी और जबलपुर में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं संबोधित की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You