भंसाली और रामलीला की स्टार कास्ट पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

  • भंसाली और रामलीला की स्टार कास्ट पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश
You Are HereNational
Tuesday, November 19, 2013-12:37 PM

बरेली: बालीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपडा समेत विवादास्पद फिल्म रामलीला की पूरी स्टार कास्ट पर बरेली की एक अदालत ने आज मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये। न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) आर.पी. गुप्ता ने जिले के  भमौरा क्षेत्र के निवासी कैलाश चन्द्र की याचिका पर यह आदेश सुनाते हुए रामलीला फिल्म के  निर्देशक संजय लीला भंसाली, फिल्म के  नायक रणवीर सिंह, नायिका दीपिका पादुकोण तथा फिल्म में आइटम गीत पर नृत्य करने वाली प्रियंका चोपडा के  खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये।

कैलाश चन्द्र ने अदालत में दायर याचिका में आरोप लगाया था कि रामलीला फिल्म में अश्लीलता और ङ्क्षहसा का महिमामंडन किया गया  है। उन्होंने याचिका में कहा था कि रामलीला को परम्परागत रूप से मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम के  जीवन वृत्त से जोडकर देखा जाता है और हिंसा तथा अश्लीलता प्रधान फिल्म रामलीला से हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

गौरतलब है कि 15 नवम्बर को रिलीज हुई रामलीला शुरआत से ही विवादों में आ गयी थी। देश के  विभिन्न हिस्सों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के  लिये शिवसेना समेत तमाम हिन्दूवादी संगठनों ने आंदोलन किया था। बरेली में भी शिवसेना कार्यकर्ताओं ने रामलीला का प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया था।






   



 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You