बुदेलखंड के सागर में भाजपा और कांग्रेस, दोनों चाहते हैं कमल का वर्चस्व

  • बुदेलखंड के सागर में भाजपा और कांग्रेस, दोनों चाहते हैं कमल का वर्चस्व
You Are HereNational
Tuesday, November 19, 2013-1:02 PM

सागर: आगामी विधानसभा चुनावों में मध्यप्रदेश में संभवत: बुंदेलखंड ही एक मात्र ऐसा क्षेत्र होगा जहां प्रदेश के दोनों धुर विरोधी सियासी दल कांग्रेस व भाजपा कमल का वर्चस्व स्थापित होते देखना चाह रहे हैं। यहां भाजपा के लिए कमल के दबदबे के मायने जहां चुनावों में आठों सीट जीतने से लगाया जा रहा है, वहीं कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता ‘कमलनाथ’ के इशारे पर बांटे गए पांच टिकटों पर जीत हासिल कर परोक्ष रुप से बुंदेलखंड में कमल (नाथ) के दबदबे को स्थापित करने की इच्छुक है।

 

सियासतदारों की माने तो इस बार विधानसभा चुनावों में बुंदेलखंड के संभागीय मुख्यालय सागर जिले की आठों विधानसभा सीटों पर टिकटों के वितरण में भाजपा ही नही कांग्रेस पार्टी को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी है। टिकट वितरण में जबरदस्त माथा-पच्ची किए जाने के नतीजतन अंचल की कमोबेश आधी से ज्यादा सीटों पर कांटे का मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं।

 

इस लिहाज से जहां भाजपा की जुबान अंचल की आठों सीटों को अपना बताते समय लडखडा जाती है वहीं दलगत गुटबाजी दंश से आहत कांग्रेस पार्टी भी मौजूदा तीन सीटों की संख्या में इजाफा करने के सवाल का जवाब देने में सहमी नजर आ रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You