चोरनी एन.आर.आई. और सी.सी.टी.वी. फुटेज

  • चोरनी एन.आर.आई. और सी.सी.टी.वी. फुटेज
You Are HereNcr
Tuesday, November 19, 2013-2:04 PM

नई दिल्ली (कुमार गजेन्द्र): पति नामी व्यवसायी, अमेरिका में घर, लंबा कद, चेहरा लाल, फर्राटेदार अंग्रेजी, चेहरे पर रौब, जी हां, हम किसी मॉडल या फिल्म हीरोइन की बात नहीं कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं, एक चोरनी की। ग्रेटर कैलाश पुलिस ने नीलू तलवार (52) नाम की ऐसी ही एक महिला को चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश स्थित एक नामी शोरूम के मालिक की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई थी। शिकायत में कहा गया था कि उनके शोरूम से करीब 54 हजार रुपए मूल्य की पशमीना शालें चोरी कर ली गई हैं। सूचना मिलने के बाद ग्रेटर कैलाश थानाध्यक्ष संदीप घई तुरन्त मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने जांच के दौरान शोरूम में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेज खंगाले। पुलिस यह देखकर दंग रह गई, कि पश्मीना शाल को एक महिला अपने बैग में ठूंस रही है। पुलिस ने फुटेज को आगे बढ़ाया तो महिला इससे एक दिन पहले भी शोरूम में शाल की चोरी कर रही थी।
महिला ने एक के बाद एक दो दिन में पश्मीना की 3 शाल अपने बैग में ठूंस ली और शोरूम के गार्ड व कर्मचारियों की आंखों में धूल झौंकते हुए आराम ने निकल गई। इसके बाद पुलिस ने संबंधित महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश में लग गई। रविवार को पुलिस को सूचना मिली, कि वह महिला ग्रेटर कैलाश मार्कीट में शॉपिंग कर रही है।

सूचना के बाद पुलिस की एक टीम मार्कीट में पहुंच गई। पुलिस ने महिला को रोक लिया और उससे पूछताछ शुरू की दी। भरे बाजार में पुलिस की यह हरकत देख महिला ने फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हुए हंगामा शुरू कर दिया। लोगों की भीड़ देख पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों को मौके पर बुलाया और महिला को लेकर थाने निकलने में  ही भलाई समझी।

हालांकि महिला से पूछताछ में पुलिस के पसीने छूट रहे थे। पुलिस ने महिला को शोरूम के सी.सी.टी.वी. फुटेज दिखाए तो, महिला का रौब अचानक जाता रहा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि उसके पति नामी व्यवसायी हैं और परिवार के साथ अमरीका में रहते हैं। उसने चोरी क्यों कि, इस बात का जवाब महिला के पास नही था? ज्ञात हो कुछ दिन पहले लोधी रोड पुलिस ने भी एक ऐसी ही अमीर महिला को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पुलिस को उस वक्त पता चला था कि ऐसा करने वाले लोग क्लैप्टोमेनिया नाम की बीमारी से ग्रस्त होते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You