छत्तीसगढ़ चुनाव: अंतिम चरण का मतदान कल शांपिपूर्ण संपन्न हुआ

  • छत्तीसगढ़ चुनाव: अंतिम चरण का मतदान कल शांपिपूर्ण संपन्न हुआ
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-11:26 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हो गया। एक मतदान केंद्र पर जवान की गोली से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना को छोड़ दिया जाए तो कमोबेश मतदान शांतिपूर्ण रहा। इसके साथ ही एक दशक से प्रदेश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार का भाग्य ईवीएम मशीनों में कैद हो गया।

 

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के शाजापुर विधानसभा क्षेत्र के भेंडरवानी मतदान केंद्र पर सीआरपीएफ के एक जवान द्वारा की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। छत्तीसगढ मे दूसरे एवं अंतिम चरण मे 19 जिलों की 72 सीटों पर कुछ छिटपुट घटनाओं के बीच 75 प्रतिशत से भी अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील कुजूर ने बताया कि बेमेतरा जिले के साजा में सीआरपीएफ जवान की राइफल से अचानक गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना को छोड़कर मतदान आमतौर पर शान्तिपूर्ण रहा। इस घटना में दो व्यक्ति घायल हुए है।

 

उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे तक मिली सूचना के अनुसार 74.65 प्रतिशत  प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था। कल हुए मतदान में राज्य के नौ मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष धरम कौशिक, विपक्ष के नेता रवीन्द्र चौबे, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पान्डेय.मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी डा.रेणु जोगी उनके पुत्र अमित जोगी, पूर्व मंत्री शक्रजीत नायक, पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर एवं भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धनेन्द्र साहू समेत कई प्रमुख नेताओं की चुनावी किस्मत ईवीएम में कैद हो गई।

 

कुजूर ने बताया कि अभी कुछ जिलों में मतदान केन्द्रों पर लम्बी कतारे है। शाम पांच बजे तक पहुंच चुके मतदाताओं के वोट देने तक मतदान जारी रहेगाइससे मतदान प्रतिशत में और इजाफा होना जय है। उन्होंने बताया कि इस बार मतदान केन्द्रों पर महिलाओं और युवाओं में मतदान के प्रति कुछ ज्यादा ही उत्साह दिखाई पड़ा। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य में अब तक मिले आकडों में ही रिकार्ड मतदान हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You