हरियाणा की महिला पहलवानों ने कोलकाता में रचा इतिहास

  • हरियाणा की महिला पहलवानों ने कोलकाता में रचा इतिहास
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-11:37 AM

सोनीपत: कोलकाता में हाल ही में सम्पन्न हुई सीनियर नैशनल कुश्ती प्रतियोगिता में हरियाणा की लाडलियों ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। प्रतियोगिता के सातों वेट वर्ग में हरियाणा की महिला पहलवानों ने दमदार प्रर्दशन किया और सभी वेट वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर हरियाणा का नाम राष्ट्रीय महिला कुश्ती के इतिहास में अमर कर दिया।


विजेता महिला पहलवानों की उपलब्धि से जहां हरियाणा कुश्ती संघ गदगद है, वहीं उनके परिजन भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। हरियाणा कुश्ती संघ के सचिव राजकुमार हुड्डा ने बताया कि कोलकाता में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में प्रदेश की 7 महिला पहलवानों का चयन किया गया था।

हुड्डा ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगतिा में स्वर्ण पदक जीत 7 महिला पहलवानों ने राष्ट्रीय कुश्ती कैम्प में चयन के लिए भी अपनी  दावेदारी मजबूत कर दी है। उन्होंने बताया कि महिला पहलवानों की गौरवांवित उपलब्धि से प्रदेश की जूनियर महिला पहलवानों को भी आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। विजेता महिला पहलवानों का प्रतियोगिता में कुश्ती प्रशिक्षक राजसिंह छिक्कारा सोनीपत. वीरेंद्र मलिक सोनीपत, रवि व अनूप दहिया हरियाणा पुलिस के कुश्ती प्रशिक्षक ने मार्गदर्शन किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You