पंद्रह दिन में दिल्ली जनलोकपाल, बिजली के दाम आधे होंगे: आप

  • पंद्रह दिन में दिल्ली जनलोकपाल, बिजली के दाम आधे होंगे: आप
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-5:42 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करते हुए सरकार बनने पर 15 दिन के भीतर दिल्ली जनलोकपाल विधेयक पारित करने, बिजली की दरों में 50 प्रतिशत की कमी करने, स्थानीय मुद्दों का फैसला मुहल्ला सभा को सौंपने और दिल्ली पुलिस और दिल्ली नगर निगमों को केन्द्र सरकार के दायरे से मुक्त कराने जैसे बड़े-बड़े वादे किेए हैं।
 
आप की तरफ से आज यहां संवाददाता सम्मेलन में चार दिसम्बर को होने वाले दिल्ली विधानसभा के लिए जारी घोषणा पत्र में दिल्ली जनलोकपाल के दायरे में मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक और सभी सरकारी एवं सार्वजनिक कर्मचारियों को जांच के दायरे में लाने का भी वायदा किया है।

पार्टी ने 700 लीटर तक रोजाना पानी मुफ्त उपलब्ध करान भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच समय सीमा के अंदर करने और दोषी पाए जाने पर दंडित किए जाने, दो लाख सार्वजनिक शौचालय बनाने, विशेष सुरक्षा दलों का गठन करने, बलात्कारियों को जल्द और सख्त सजा दिलाने, पुनर्वास होने तक झुग्ग्यिों को नहीं तोडने का भी भरोसा दिया गया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण, संजय सिंह, कुमार विश्वास और मनीष सिसौदिया ने घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने सत्ता में आने पर बहुब्रांड खुदरा कारोबार में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश, एफडीआई. की अनुमति नहीं देने, 500 नए सरकारी स्कूल खोलने, नए सरकारी अस्पताल खोलने और महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए दिल्ली में एक विशेष सुरक्षा दल बनाने का भी वादा किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You