MP में चुनाव के दौरान दो लाख सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे

  • MP में चुनाव के दौरान दो लाख सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-4:31 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान दो लाख से अधिक सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे और संवेदनशील तथा अति संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा की पुता व्यवस्था रहेगी। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार राज्य में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 548 कपनियां मतदान के दौरान जिलों में अपना मोर्चा संभालेंगी। इनमें से 23 कंपनियां नवंबर के पहले सप्ताह में मध्यप्रदेश आ चुकी हैं।

 

विगत 14 से 18 नवंबर के मध्य 25 कंपनियां और आई हैं, जिनमें झारखंड से 15 तथा बिहार से आई 10 कपनियां शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में मतदान के बाद 22 नवंबर को शेष 500 कंपनियां मध्यप्रदेश पहुंचेंगी। सूत्रों के अनुसार शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए प्रदेश के बाहर के छह राज्यों से 30 हजार होमगार्ड (नगर सैनिक) की प्रदेश में तैनात होंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के 12 हजार 200 होमगार्ड की चुनाव में ड्यूटी करेंगे।

 

इसके साथ ही राज्य के पांच हजार आठ सौ पुलिस अधिकारी और 33 हजार प्रधान आरक्षक की मतदान के दिन सुरक्षा व्यवस्था कायम राने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की 91 कंपनियों की सुरक्षा के लिए तैनात होंगी। राज्य में 59 हजार 500 विशेष पुलिस अधिकारी की सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए नियुक्त किए गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You