नारायण साईं की जमानत और आसाराम की चार्जशीट पर बहस टली

  • नारायण साईं की जमानत और आसाराम की चार्जशीट पर बहस टली
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-5:23 PM

जोधपुर: नारायण साईं की अग्रिम जमानत पर फैसला गुरुवार तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं एक नाबालिग लड़की के साथ यौन दुराचार के आरोपी आसाराम की चार्जशीट पर अदालत द्वारा फिर लिए गए रसंग्यान पर आज बहस नहीं हो पाई तथा कल बहस होगी।

जोधपुर एवं सत्र न्यायालय ..ग्रामीण..के न्यायाधीश मनोज कुमार व्यास की अदालत में आसाराम सहित उनके सेवादार शिवा. रसोईया प्रकाश एवं छिंदवाडा गुरुकुल के संचालक शरदचन्द्र एवं छात्रावास की वार्डन शिल्पी को पेश किया गया। आसाराम के अधिवक्ता जगमाल चौधरी के चार्ज के प्रसंज्ञान पर आसाराम की तरफ से बहस करने के लिए समय मांगा और अदालत ने कल तक का समय देते हुये सुनवाई 21 नवम्बर को निर्धारित की हैं।

  पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने में आ रही परेशानियों को लेकर अदालत में पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराने संबंधी अर्जी पर भी अदालत अपना फैसला कल ही सुनाएगा तथा आसाराम द्वारा आयुर्वेद चिकित्सक से उसका उचित उपचार कराने संबंधी प्रार्थना पत्र पर भी कल ही सुनवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर इस मामले कीसुनवाई अब प्रतिदिन की जा रही है और पुलिस को आसाराम सहित सभी आरोपियों को जेल से अदालत लाना पड रहा है और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के जवानों की काफी नफरी तैनात की जाती है और साथ ही अब चुनाव का समय होने के कारण ऐसा करनेमें पुलिस के सामने काफी मुश्किले आ रही हैं। उत्तरप्रदेश की एक नाबालिग लडकी ने आसाराम पर गत 15 अगस्त को जोधपुर के पास मणाई आश्रम में यौन दुराचार का आरोप लगाया है तथा उसके सेवादार एवं रसोईये सहित चार अन्य को सहआरोपी बनाया गया हैं।

अदालत में इस मामले में चार्जशीट पेश हो चुकी है तथा अदालत ने प्रसंज्ञान लेते हुये चार्जशीट पर बहस शुरु की है। कल शिवा एवं शिल्पी की तरफ से उनके अधिवक्ता महेश बोडा ने बहस पूरी कर ली तथा आसाराम की तरफ से अधिवक्ता जगमाल चौधरी बहस करेंगे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You