झूठे वादे करती है कांग्रेस, मत करना यकीन :मोदी

  • झूठे वादे करती है कांग्रेस, मत करना यकीन :मोदी
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-6:43 PM

शहडोल: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने आज कहा कि कांग्रेस झूठे वादे करती है। इसलिए किसी को भी उसकी बातों पर यकीन नहीं करना चाहिए। मोदी मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान के तहत आदिवासी बहुल शहडोल में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 100 दिनों में महगांई घटाने का वादा किया था। किन्तु अब तक महंगाई नही घटी। उन्होंने कहा वे झूठे वादे करते है। उनके वादों का भरोस मत करो। अब कांग्रेस कह रही है 35 किलो अनाज मुफ्त देंगें। यह भी झूठा वादा है। मोदी ने कांग्रेसियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे कहते है 35 किलो अनाज मुक्त देगें लेकिन पर वे पहले महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे कांग्रेस शासित राज्यों में तो देना शुरू करें।

भाषण की शुरआत में मोदी ने नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक के भूमि को नमन किया और नर्मदा को गुजरात की जीवन दायिनी बताया। उन्होंने आदिवासी समुदाय के लिए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई योजनाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि जैसे शरीर के एक अंग से बीमारी होने पर शरीर मजबूत नहीं माना जाता है उसी प्रकार से राष्ट्र का कोई भाग कमजोर हो तो राष्ट्र मजबूत नहीं माना जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 50 वर्षो तक आदिवासियों का कभी ख्याल नहीं रखा। सबसे पहले भाजपा की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय 15 वर्ष पहले आदिवासियों के लिए स्वतंत्र मंत्रालय बनाया और अलग से बजट की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि चौहान ने आदिवासियों के विकास के लिए कई योजनाऐं चलाईं हैं।

शहडोल जैसे आदिवासी क्षेत्र में मेडिकल और इंजीनियरिंग कालेज खोले गए हैं। इन्हीं कारणों से चौहान आदिवासियों को प्रिय लगते हैं। आदिवासी के शिक्षा पर राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि गांधी को केवल चुनाव के समय आदिवासियों की याद आती है। उन्होंने अब तक आदिवासियों क्षेत्रों में 12वी कक्षा का विज्ञान की शिक्षा देने वाले स्कूल क्यों नहीं बनाए। बाद में मोदी सिंगरौली को रवाना हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You