नकली नोटों का अड्डा बना बांग्लादेशी दूतावास

  • नकली नोटों का अड्डा बना बांग्लादेशी दूतावास
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-10:02 PM

नई दिल्ली: बांग्लादेश पहले से ही भारत में नकली नोट भेज कर भारतीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है लेकिन इस बार मामला बांग्लादेशी दूतावास का है। जहां पर बांग्लादेशी दूतावास के एक कर्मी पर सरकारी बैंक में नकली नोट जमा करने का आरोप है।

दूतावासकर्मी ने बांग्लादेश दूतावास की जिम्मेदारी पर करीब 16 लाख रुपए जमा कराए थे लेकिन जांच के दौरान 8.50 हजार नकली नोट मिले। पाॢलयामेंट थाना पुलिस ने बैंक मैनेजर के शिकायत पर मामला दर्ज लिया है और उस कर्मी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डी.सी.पी. एस.बी.एस त्यागी ने इस बात की पुष्टि करते हुए मामले की जांच की बात कही है। जानकारी के अनुसार चाणक्यपुरी स्थित डा. राधा कृष्णन मार्ग पर स्थित बांग्लादेश दूतावास का कार्यालय है। दूतावास की तरफ से के.एस. इस्लाम नाम के एक शख्स ने दूतावास की जिम्मेदारी पर बैंक में करीब 15 लाख 89 हजार 315 रुपए जमा कराए थे।

बैंककर्मी ने जब नोटों की जांच की तो एक हजार के 7 और 500 रुपए 3 नोट नकली मिले। इस बात की शिकायत बैंक के मैनेजर आर.पी. चौधरी ने पाॢलयामेंट स्ट्रीट थाना में की। उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने उस शख्स को थाना में बुलाकर पूछताछ कर रही है।

हालांकि बैंक में नकली नोट जमा करने की सूचना के बाद दिल्ली पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन गया है। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले भी कई बांग्लादेशी गिरोह को पुलिस ने नकली नोटों की तस्करी में गिरफ्तार कर चुकी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You