ट्रैफिक पुलिस को मिलीं 24 सुपर बाइक्स

  • ट्रैफिक पुलिस को मिलीं 24 सुपर बाइक्स
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-12:47 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस  को 24 नए अत्याधुनिक बाइक्स दिए गए हैं। राजधानी दिल्ली की सड़कों पर टै्रफिक नियमों का उल्लंघन कर हुड़दंग मचाने वाले बाइकर्स पर लगाम कसने के लिए टै्रफिक पुलिस ने अपनी अपग्रेडेड मोटरसाइकिल को सड़क पर उतरा है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर भीम सेन बस्सी ने पुलिस मुख्यालय में टै्रफिक पुलिस की 24 अपग्रेड मोटरसाइकिल को हरी झंडी दिखाई। ‘पकड़ो व चालान करो’ अभियान के तहत टै्रफिक पुलिस की मोटरसाइकिलें शाम व रात के वक्त नियमों को तोडऩे वाले बाइकर्र्स को पकडऩे में उतने कारगर साबित नहीं हो रहे थे, जितनी उनसे उम्मीदें थी।

अभी तक जो बाइक दिल्ली पुलिस के पास है। वह ज्यादा फीचर वाली नहीं थी। इस कारण ट्रैफिक पुलिस इन बाइकर्र्स के हत्थे नहीं चढ़ पाते थे और बाइक पर स्टंट करने वाले बाइकर्स आसानी से पुलिस से बचकर निकल जाते थे। इसी के मद्देनजर टै्रफिक पुलिस ने अपनी 24 नई अपग्रेड बाइकों को एक बार फिर से बाइक पर हुड़दंगई करने वालों पर लगाम कसने के लिए उतारा है।

मोटरसाइकिलों के आगे व पीछे आटोमैटिक लाइटें लगाई गई हैं। मोटरसाइकिल के पिछले हिस्से पर पोल के सहारे जलने-बुझने वाली लाइटें भी लगाई गई हंै, जो  ट्रैफिक पुलिस बाइक्र्स को सॢदयों व दुर्घटनाआें से बचाएगी। हैल्मेट युक्त इन मोटरसाइकिलों में कार्डलैस माइक्रोफोन व लाऊडस्पीकर लगाए गए हैं।

इसके साथ ही मोटरसाइकिलों में चाॄजग युक्त ई-चालान मशीन भी लगाया गया है। अपग्रेडड टै्रफिक पुलिस मोटरसाइकिलें हाई-वे और मुख्य मार्गों पर नियमों को तोडऩे वाले बाइकर्स पर लगाम लगाएंगे। जल्द ही टै्रफिक पुलिस और मोटरसाइकिलों को अपग्रेडड करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You