80 हजार दर्शकों ने उठाया ट्रेड फेयर का लुत्फ

  • 80 हजार दर्शकों ने उठाया ट्रेड फेयर का लुत्फ
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-1:15 AM

नई दिल्ली: प्रगति मैदान में करीब 80 हजार दर्शक मेला देखने के लिए पहुंचे। मेला देखने वालों में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल रहे। आम लोगों के लिए मेले के दरवाजे खुलते ही मेले में भीड़ देखने को मिल रही है। बुधवार को सुबह से ही दर्शकों का आना शुरू हो गया था और शाम होने तक जारी रहा ।

मंगलवार को एक लाख से ज्यादा दर्शक मेला देखने पहुंचे और मेला परिसर में मंगलवार को इससे ज्यादा भीड़ दिखाई दे रही थी। मगर आधिकारिक रूप में मेले के डी.सी.पी. डी.के. गुप्ता ने बुधवार को 80 हजार के आसपास बता रहे हैं।

डी.सी.पी. का साथ ही यह भी कहना है कि मेले में आने वालों की संख्या इससे कुछ ज्यादा हो सकी है, क्योंकि देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने आने वाले दर्शकों की संख्या भी अच्छी खासी होती है।

बुधवार को मेला परिसर में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मेला देखने पहुंचे थे। सबसे ज्यादा भीड़ केरल के पवेलियन में देखने को मिली। पवेलियन के अंदर नाव  के ऊपर बने घर और झरने का गिरता पानी लोगों को अपनी सुंदरता की ओर आकर्षित कर रहा है।

रंगी बिरंगी रोशनी के बीच गिरते पानी के झरने के सामने फोटो खिंचवाने की बच्चों को काफी उत्सुकता रही। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश के पवेलियन में हाथ से बनी मूॢतयों ने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया। चीन के उत्पादन नहीं मिलने से युवाओं व बच्चों को काफी निराश हाथ लगी।

चीन के व्यापारी व्यापारी वर्ग के लिए आरक्षित समय समाप्त होते ही वापस चले गए थे। चीनी व्यापारियों के जाने से विदेशी पवेलियन देखने   आने वालों को निराशा हाथ लग रही है। ऐसे में मेला देखने आने वाले युवाओं का विदेशी पवेलियनों को देखने के प्रति रुझान कम हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You