'भगत सिंह, ध्यानचंद, कुंवर सिंह और अटल को भी मिले भारतरत्न'

  • 'भगत सिंह, ध्यानचंद, कुंवर सिंह और अटल को भी मिले भारतरत्न'
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-11:31 AM

जमशेदपुर: भोजपुरी भाषियों के संगठन भोजपुरी नवचेतना मंच ने क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भारतरत्न देने की सराहना करते हुए केंद्र सरकार से हाकी के जादूगर स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद, शहीद भगत सिंह, वीर कुंवर सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जैसी हस्तियों को भी यह सम्मान देने की आज मांग की।

मंच की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार केंद्र की संप्रग सरकार ने पिछले नौ वर्षों में भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा दिया है और सचिन को भी वोट बैंक की राजनीति के लिए ही भारत रत्न सम्मान दिया है पर फिर भी यह महान क्रिकेटर इसके हकदार हैं और उनको सम्मान देने का फैसला सराहनीय है।

मंच ने जमर्नी के पूर्व तानाशाह शासक एडोल्फ हिटलर तक को अपने खेल से लुभा लेने वाले हाकी खिलाड़ी ध्यानचंद, शहीदे आजम भगत सिंह तथा अस्सी वर्ष से अधिक की उम्र में अंग्रेजों से लोहा लेने वाले वीर कुंवर सिंह और देश को कई महान उपलब्धियां दिलाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तथा कई अन्य हस्तियों को भी भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को दलगत और वैचारिक संकीर्णता से ऊपर उठ कर अविलंब यह कदम उठाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You