मोदी को ‘मानव बम’ से उड़ाना चाहता था सिमी

  • मोदी को ‘मानव बम’ से उड़ाना चाहता था सिमी
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-9:55 AM

रायपुर: प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया (सिमी) की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख उमर सिद्दकी और पटना बम धमाके के आरोपी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान उन्हें निशाना बनाने की फिराक में थे। छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने यह खुलासा करते हुए संवाददाताओं को बताया कि सिमी के सदस्य सिद्दकी को पिछले सप्ताह आतंकवाद निरोधक दस्ते ने यहां से गिरफ्तार किया था।

 

उन्होंने बताया कि सिद्दकी (35) ने स्वीकार किया है कि बोध गया में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड वही था और उसने पटना बम धमाकों के आरोपी हैदर अली, नुमान अंसारी, तौफीक अंसारी तथा अन्य को शरण दी थी। सिद्दकी और उसके साथियों ने कानपुर, दिल्ली और अंबिकापुर में मोदी की रैली स्थल का मुआएना किया था और उसके स्केच भी तैयार किए थे लेकिन कडी सुरक्षा के कारण उनकी योजना विफल हो गई। पटना बम धमाके के आरोपी हैदराबाद में हुए बम विस्फोट मामले में भी शामिल हैं।

 

उन्होंने बताया कि इन आतंकवादियों ने मोदी को ‘मानव बम’ के जरिए भी निशाना बनाने की योजना बनाई थी। इनकी योजना रैली स्थल में मंच के निकट तथा इर्द-गिर्द के स्थानों पर बम लगाने की भी थी। सिद्दकी के पास दर्शनशा की डिग्री है और पाकिस्तान तथा नेपाल के आतंकवादी संगठनों तक इसकी पहुंच है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You