नीतीश सरकार की नरमी के कारण राज्य में नक्सली घटनाएं बढ़ीः मोदी

  • नीतीश सरकार की नरमी के कारण राज्य में नक्सली घटनाएं बढ़ीः  मोदी
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-10:02 AM

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार सरकार पर नक्सलियों के प्रति नरमी बरतने और प्रभावी कार्रवाई नही करने  का आरोप लगाया और कहा कि इसी वजह से पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष राज्य में माओवादी  हिंसा की घटनाओं में 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
 
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज यहां कहा कि खुफिया एजेंसियों की संयुक्त समिति की ओर से केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों तथा प्रधानमंत्री को सौंपी रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार सरकार के नरम रूख अपनाने के कारण बिहार में वर्ष 2013 में नक्सली हिंसा की घटनाऐं बढ़ी है जबकि पूरे देश में ऐसी घटनाओ में कमी आर्इ है।
 
मोदी ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार पिछले वर्ष जहां माओवादी हिंसा में 25 लोग मारे गये थे वहीं इस वर्ष अगस्त तक माओवादियों ने 38 लोगों को मौत की हत्या कर दी। इस वर्ष 13 जून को नक्सलियों ने जमुई में ट्रेन पर हमला कर तीन लोगों की हत्या कर दी इसके बाद दो अगस्त को गया-मुगलसराय रेल खंड के परैया और गुरारू स्टेशन के बीच विस्फोट कर राजधानी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश रची गर्इ।

भाजपा नेता ने कहा कि इसी तरह पांच सितम्बर को गोपालगंज में नक्सलियों ने दो लोगों की हत्या कर दी और 16 सितम्बर को गया में पुलिस वाहन पर हमला कर सैप के दो जवानों को मार डाला। वहीं 17 अक्टूबर को औरंगाबाद जिले के खुदवा थाना क्षेत्र के पिसाये गांव में  बारूदी सुरंग का विस्फोट कर सात लोगों की हत्या कर दी गर्इ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You