Subscribe Now!

मोदी के मंच पर सम्मानित होंगे मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सोम व राणा

  • मोदी के मंच पर सम्मानित होंगे मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सोम व राणा
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-12:23 PM
लखनऊ: चुनावी मैदान में आज दिग्गजों की रैलियों का दिन है। जयपुर में कांग्रेस के लिए प्रधानमंत्री वोट मांगेंगे तो, ग्वालियर में मोदी और झबुआ में सोनिया प्रचार करने के लिए तैयार बैठी हैं। आज मिजोरम में राहुल गांधी भी दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

ताजनगरी आगरा में आज बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली है, जिस पर सबकी निगाहें होंगी। इसका प्रमुख कारण यह है कि इस रैली में मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सुरेश राणा और संगीत सोम को सम्मानित किया जाएगा। माना जा रहा है कि खुद नरेंद्र मोदी दोनों विधायकों को सम्मानित करेंगे। इस सम्मान को मिलने से संगीत सोम और सरेश राणा बहुत खुश हैं। इसके बारे में उनका कहना है कि मोदी से सम्मान मिलना उनके लिए गर्व की बात है।

गौरतलब है कि सितंबर में मुजफ्फरनगर में दंगा हुआ था। इस दंगे में पचास से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। संगीत सोम और सुरेश राणा पर दंगा भड़काने का आरोप है। बीजेपी प्रदेश इकाई ने आगरा में 'विजय शंखनाद रैली' में इस सम्मान का ऐलान कर विवादों को हवा दे दी है।इस फैसले को लेकर विरोधी दल बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने बीजेपी पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया है। वहीं, जेडीयू का कहना है कि आरोपी विधायकों को सम्मान देकर बीजेपी चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है।

जबकि दूसरी ओर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्षमीकांत वाजपेयी का कहना है कि राज्य सरकार ने साजिश के तहत इन नेताओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया था, जबकि दंगे के मुख्य आरोपियों को समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार का संरक्षण प्राप्त है और वे खुलेआम घूम रहे हैं। वाजपेयी ने कहा कि उच्च न्यायालय की सलाहकार समिति ने अपना फैसला सुनाकर दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है।

मोदी की रैली के मद्देनजर यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मैदान के अलावा आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल के अलावा पीएसी तैनात कर दी गई है। साथ ही बाहर से आगरा आने वाली सभी गाड़ियों की जबरदस्त चेकिंग की जा रही है।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You