म.प्र.में विधानसभा चुनाव बनाम विकास का चुनाव: कमलनाथ

  • म.प्र.में विधानसभा चुनाव बनाम विकास का चुनाव: कमलनाथ
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-12:10 PM

छिंदवाडा: केन्द्रीय शहरी विकास एवं संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह केंद्र की योजनाओं पर नारियल फोडकर भाजपा की मुहर लगाते हैं। कमल नाथ ने छिंदवाडा के मोहगांव, डिण्डौरी, सहपुरा, बम्हनी, सिवनी के बरघाट, धारना, केवलारी, सरेखा, कला, छिंदवाडा के पांर्ढुना में सावरी एवं सौसर के लिंगा में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए यह बात कही।

 

उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश का किसान कर्ज से दबकर आत्महत्या के लिए मजबूर हो जहां गरीब और किसान को न्याय और मुआवजे के लिये भटकना पडे वह प्रदेश उन्नत और विकसित नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिक्षित एवं शिक्षित शहरी और ग्रामीण युवा की बेरोजगारी बड़ी चुनौती है उसे सरकार ने नजरअंदाज किया है। यही वजह है। 10 सालों में प्रदेश विकसित होने के स्थान पर अविकसित और पिछड़े प्रदेशों की Ÿोणी में आ गया है।

 

उन्होंने कहा कि अपने आपको किसान का बेटा कहने वाले चौहान किसान की उस पीड़ा को नहीं जानते कि किसान का धंधा कृषि है और आपदाओं से नुकसान होने पर उसके परिवार के भरण पोषण का जिम्मा राज्य सरकार का होता है। किसान के परिवार के सामने जब भरण पोषण का सवाल था तब राज्य सरकार ने 1200 करोड़ रुपए फोटो खिचंवाने और विज्ञापन जारी करने में खर्च कर दिए वही पैसा आदमी के काम आता तो दिखाई देता। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के हर वर्ग की परेशानियां दूर की जा सकेगीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You