इंडियन मुजाहिदीन को प्रोत्साहन, मजबूती पाकिस्तान से : शिन्दे

  • इंडियन मुजाहिदीन को प्रोत्साहन, मजबूती पाकिस्तान से : शिन्दे
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-1:45 PM

नई दिल्ली:  गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज यहां कहा कि देश में इस साल हुए चार बड़े धमाकों में से तीन के पीछे इंडियन मुजाहिदीन का हाथ था और उसे प्रोत्साहन तथा मजबूती पाकिस्तान में मौजूद विद्वेषकारी ताकतों से मिल रही है। शिन्दे ने यहां पुलिस महानिदेशकों के तीन दिवसीय सम्मेलन में कहा कि इंडियन मुजाहिदीन के कैडरों ने इस साल हैदराबाद में दोहरे बम विस्फोटों को अंजाम दिया और बोधगया तथा पटना में श्रृंखलाबद्ध विस्फोट किए। सम्मेलन का आयोजन खुफिया ब्यूरो(इन्टेलिजेन्स ब्यूरो) ने किया है। गृह मंत्री ने कहा ‘‘इस साल चार बड़े आतंकी हमलों में से तीन के लिए इंडियन मुजाहिदीन ही जिम्मेदार है।

इस गुट को प्रोत्साहन तथा मजबूती देश की पश्चिमी सीमा के दूसरी ओर से काम कर रही विद्वेषकारी ताकतों से मिलती है।’’ शिन्दे ने कहा कि बेंगलूर में हुए बम विस्फोट के पीछे कुछ दिग्भ्रमित कट्टरपंथी युवाओं और अल..उमा के बचे..खुचे लोगों का हाथ था। 

सुरक्षा एजेंसियों के काम की सराहना करते हुए शिन्दे ने इंडियन मुजाहिदीन के कथित मास्टरमाइंड यासिन भटकल और अब्दुल करीम की गिरफ्तारी का जिक्र भी किया। देश में हुए कई बम विस्फोटों में टुंडा के नाम से चर्चित अब्दुल करीम का हाथ समझा जाता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You